Faridabad Assembly

Palwal Assembly

Faridabad Info

हार्डवेयर-प्याली रोड की तरह आयशर-व्हर्लपूल रोड भी जल्द बनेगा? शिलान्यास कल

Good-News-For-nit-Faridabad
हमें ख़बरें Email: psrajput75@gmail. WhatsApp: 9810788060 पर भेजें (Pushpendra Singh Rajput)

 

फरीदाबाद - एनआईटी फरीदाबाद के विधायक नीरज शर्मा की दूसरी शिकायत भी कल दूर हो जाएगी और सारन चौक से लेकर व्हर्लपूल चौक तक जाने वाली सड़क का भी कल शिलान्यास हो जाएगा। ये इस सड़क का शिलान्यास भी केंद्रीय राज्य मंत्री कृष्णपाल गुर्जर और हरियाणा के केबिनेट मंत्री मूलचंद शर्मा करेंगे। विधायक नीरज शर्मा कहते थे कि उनके विधानसभा क्षेत्र की तरफ जानें वाली सड़कों का बुरा हाल है। सड़कों पर लोग दुर्घटनाओं का शिकार हो रहे हैं। बड़े-बड़े गड्ढे हैं। 


विधायक शर्मा की पहली  मांग को केंद्रीय राज्यमंत्री कृष्णपाल गुर्जर और हरियाणा के परिवहन मंत्री मूलचंद शर्मा ने 8 महीने पहले पूरा किया।  हार्डवेयर चौक से प्याली चौक तक जाने वाली आरएमसी सड़क के निर्माण कार्य का 8 महीने पहले   शुभारंभ किया। यह सड़क करीब 6 करोड़ की लागत से बन रही है । इस सड़क को बनाने के लिए यहां के लोगों को धरने-पऱ्दर्शन और जुलूस तक निकालने पड़े थे । अनशनकारी बाबा राम केवल ने दो बार अनशन किया तो एडवोकेट राजेश खटाना ने भी प्रदर्शन किया था और इस सड़क के लिए भीख भी माँगी गई थी। 8 माह पहले शुरू हुई ये सड़क अब तक 25 फीसदी भी नहीं बन सकी है। शहर की सबसे चर्चित इस सड़क को लेकर अब भी यहाँ से गुजरने वाले नेताओं पर दांत पीसते रहते हैं और नेताओं को भरा बुरा भी कहते हैं। 

अब कल सुबह आयशर चौक से केलविनेटर चौक तक जाने वाली सड़क का भी शिलान्यास हो जाएगा। नीरज शर्मा का एक और सपना पूरा हो जाएगा लेकिन जनता के सपने अब भी अधूरे हैं। प्याली-हार्डवेयर रोड का काम रुका है और भारी जाम लगा रहता है। ;लोग अभी भी गड्ढों में गिरते रहते हैं। लोगों का कहना है कि मुंबई-दिल्ली एक्सप्रेसवे लगभग 1350 का है जो लगभग दो साल में आधा बन गया और 341 किलोमीटर का पूर्वांचल एक्सप्रेस वे दो साल में पूरा बन गया और डेढ़ महीने पहले से उस पर सरपट वाहन भी दौड़ रहे हैं लेकिन फरीदाबाद की कई वो सड़कें अब भी अधूरी हैं जिनका शिलान्यास चार साल पहले किया गया था। 

मानूसन सीजन में फरीदाबाद के लोग जब जाम में फंसते थे तो ट्विटर पर प्रदेश के बड़े  अधिकारियों से फरीदाबाद ट्रैफिक पुलिस की शिकायत करते थे। उस समय फरीदाबाद पुलिस प्रदेश के बड़े अधिकारीयों को लिखित जबाब देती थी और कहती थी कि हमारी  ट्रैफिक पुलिस अपना काम ईमानदारी से कर रही है लेकिन क्या करें साहब यहाँ की सड़कों पर इतने गड्ढे हैं कि जाम लग ही जाता है। 

कुछ वर्षों में हरियाणा के तमाम बड़े अधिकारी पदभार संभालते ही कहते थे कि जहाँ सड़क पर गड्ढे हों इस नंबर पर फोटो भेजें एक हफ्ते में भर दिए जाएंगे ,खासकर कुछ मुख्य सचिवों का ऐसा कहना था लेकिन फरीदाबाद के लोग फोटो भेजते-भेजते थक गए। आज भी गड्ढे झेल रहे हैं। सेक्टर 12 की वीआईपी सड़क का हाल देख शहर के नेताओ पर तरस आता है खासकर स्थानीय भाजपा विधायक नरेंद्र गुप्ता पर 

फेसबुक, WhatsApp, ट्विटर पर शेयर करें

Faridabad News

Post A Comment:

0 comments: