Faridabad Assembly

Palwal Assembly

Faridabad Info

जेल में उत्पीड़न से बचाने के लिए एक लाख मांग रहा हरियाणा का सिपाही गिरफ्तार

Bribe-in-Haryana
हमें ख़बरें Email: psrajput75@gmail. WhatsApp: 9810788060 पर भेजें (Pushpendra Singh Rajput)

चंडीगढ़, 9 दिसंबर-हरियाणा सरकार के राज्य चौकसी ब्यूरो ने जेल में बंद एक व्यक्ति को उत्पीडऩ से बचाने की एवज में एक लाख रूपए की रिश्वत लेते हुए जेल के एक सिपाही को गिरफ्तार किया है। इस मामले में ब्यूरो ने जेल अधीक्षक के अलावा तीन अन्य सिपाहियों के खिलाफ केस दर्ज कर मामले की जांच शुरू कर दी है।

राज्य चौकसी ब्यूरो के प्रवक्ता ने इस बारे में जानकारी देते हुए बताया कि महेंद्रगढ़ जिला के गांव ढ़ाणी सधाकी निवासी हंसराज पुत्र जगमान ने राज्य चौकसी ब्यूरो को शिकायत की थी कि नसीबपुर जेल का मुख्य सिपाही राजन ने कहा कि जेल में बंद उसके भाई को वह जेल में होने वाले उत्पीडऩ से छुटकारा दिला देगा जिसकी एवज में उसने एक लाख रूपए की रिश्वत की मांग की। शिकायत मिलते ही राज्य चौकसी ब्यूरो गुरूग्राम की टीम ने आरोपी राजन को रिश्वत लेते हुए रंगे हाथों गिरफ्तार कर लिया। इस मामले में आगे कार्रवाई करते हुए चौकसी ब्यूरो ने जेल अधीक्षक कुलदीप हुड्डïा, मुख्य सिपाही विवेक व राजन तथा सिपाही गजे सिंह के खिलाफ केस दर्ज कर जांच शुरू कर दी है।

प्रवक्ता ने एक अन्य मामले की जानकारी देते हुए बताया कि अंबाला जिला के कस्बा बराड़ा में डिपो लाइसेंस देने की एवज में रिश्वत लेने के आरोप में राज्य चौकसी ब्यूरो ने एक लेबर कांटे्रक्टर व खाद्य एवं आपूर्ति विभाग के निरीक्षक को गिरफ्तार कर केस दर्ज कर लिया है।

उन्होंने बताया कि बराड़ा की रेलवे कालोनी निवासी प्रवीण कुमार पुत्र हरी राम ने राज्य चौकसी ब्यूरो को शिकायत की थी कि लेबर कांटे्रक्टर अनीश कुमार व खाद्य एवं आपूर्ति विभाग के निरीक्षक विनोद कुमार दुबे ने डिपो लाइसेंस देने की एवज में 20 हजार रूपए की रिश्वत की मांग की है। इस मामले में कार्रवाई करते हुए चौकसी ब्यूरो ने प्रवीण कुमार से उक्त राशि लेते हुए लेबर कांटे्रक्टर अनीश कुमार को रंगे हाथों गिरफ्तार कर लिया जबकि बाद में इसी मामले में आगे कार्रवाई करके खाद्य एवं आपूर्ति विभाग के निरीक्षक विनोद कुमार दुबे को भी गिरफ्तार कर केस दर्ज कर लिया है। ब्यूरो द्वारा इस मामले में जांच शुरू कर दी गई है।

फेसबुक, WhatsApp, ट्विटर पर शेयर करें

Haryana News

Post A Comment:

0 comments: