Faridabad Assembly

Palwal Assembly

Faridabad Info

बच्चों को अच्छे संस्कार दें ताकि देश का भविष्य उज्ज्वल बने: जिला एवं संत्र न्यायाधीश चंद्रशेखर

District-and-Sessions-Judge-Chandrashekhar
हमें ख़बरें Email: psrajput75@gmail. WhatsApp: 9810788060 पर भेजें (Pushpendra Singh Rajput)

पलवल, 14 नवंबर। आजादी के अमृत महोत्सव के अंतर्गत बाल दिवस के अवसर पर रविवार को जिला विधिक सेवाएं प्राधिकरण पलवल एवं  बाल कल्याण परिषद पलवल  द्वारा बाल मेला एवं बाल दिवस पारितोषिक वितरण समारोह का आयोजन किया गया। इस अवसर पर  जिला एवं सत्र न्यायाधीश व जिला विधिक सेवाएं प्राधिकरण पलवल के चेयरमैन चंद्रशेखर तथा जिला उपायुक्त कृष्ण कुमार कार्यक्रम में मुख्य अतिथि के रूप में शिरकत कर दीप प्रज्जवलित कर कार्यक्रम का शुभारंभ किया।

इस अवसर पर अतिरिक्त जिला एवं सत्र न्यायाधीश एस.के. गर्ग, अतिरिक्त मुख्य न्याय दंडाधिकारी राजेश कुमार यादव, मुख्य न्याय दंडाधिकारी एवं पलवल जिला विधिक सेवाएं प्राधिकरण के सचिव पीयूष शर्मा, प्रथम श्रेणी मजिस्ट्रेट गुलशन वर्मा, जिला शिक्षा अधिकारी अशोक कुमार बघेल  तथा मण्डल बाल कल्याण अधिकारी फरीदाबाद कुशमेन्द्र सिंह यादव, जिला बाल कल्याण अधिकारी सुरेखा डागर व नूंह के जिला बाल कल्याण अधिकारी कमलेश शास्त्री मुख्य रूप से उपस्थित ।

जिला एवं सत्र न्यायाधीश व जिला विधिक सेवाएं प्राधिकरण पलवल के चेयरमैन चंद्रशेखर ने कहा कि आजादी के अमृत महोत्सव के अंतर्गत बाल दिवस के अवसर पर आज  जिला विधिक सेवाएं प्राधिकरण पलवल एवं  बाल कल्याण परिषद पलवल  के सौजन्य से बाल मेला एवं बाल दिवस पारितोषिक वितरण समारोह  आयोजित किया गया। उन्होंने कहा कि हरियाणा लीगल सर्विस ऑथॉरिटी  पिछले 42 दिनों से आजादी के अमृत महोत्सव के तहत अलग-अलग कार्यक्रम आयोजित कर रही है उसी श्रंृखला के तहत जिला विधिक सेवाएं प्राधिकरण पलवल का अंतिम कार्यक्रम है और इस कार्यक्रम की सफलता के लिए सभी धन्यवाद किया। उन्होंने कहा कि इस कार्यक्रम को सफल बनाने के लिए पियूष शर्मा व सुरेखा डागर ने बहुत मेहनत की है इस कार्यक्रम की सफलता को देखकर साफ पता लगता है।

उन्होंने कहा कि आज बाल दिवस के उलक्ष्य में बच्चों ने जिस तरह से कार्यक्रम प्रस्तुत किए है वह सराहनीय है। क्योकि कोरोना काल के कारण ऐसे कार्यक्रम स्थगित रहे और करोना काल के दौरान बच्चे स्कूल नहीं जा पाए और ज्यादातर उनकी पढ़ाई ऑनलाइन रही और अब पिछले कुछ दिनों  से अब बच्चों की पढाई फिर से शुरू हुई और शुरूआत के बाद इतनी मेहनत करके बेहतरीन कार्यक्रम दिए है उनकी सरानहना की। उन्होंने पार्थ की अच्छी प्रस्तुति की सराहना की और उन्होंने कहा कि भारतीय संस्कृति को संजोकर रखने में उनके अभिभावकों ने बहुत मेहनत की है उसकी सराहना की। उन्होंने सभी अभिभावकों से आहवन किया कि वे अपने बच्चों को संस्कारवान बनाए और बच्चों को इस तरह के कार्यक्रमों समलित होने के लिए प्रोत्साहित करें।

  उपायुक्त कृष्ण कुमार ने कहा कि बाल भवन पलवल में विभिन्न प्रकार की सामाजिक एवं शैक्षणिक गतिविधियां आयोजित की जाती है। बाल दिवस मनाने का उद्देश्य बच्चों में छुपी हुई प्रतिभा को निकालना है। सभी अभिभावकों को अपने बच्चों पर विशेष ध्यान देना चाहिए और उन्हें आगे बढऩे के लिए प्रेरित करना चाहिए ताकि उनकी छुपी हुई प्रतिभा निकलर सामने आए। अभिभावक के रूप में हम सभी की यह जिम्मेदारी बनती है। उन्होंने कहा कि बाल भवन पलवल द्वारा इस दिशा में सार्थक प्रयास किए जा रहे है।

उपायुक्त ने कहा कि कोविड़ 19 वैश्विक महामारी से बचाव के लिए सभी को वैक्सीन लगवानी चाहिए। पलवल जिले में वैक्सीन की पहली डोज लगभग सभी लोगों को लग चुकी है लेकिन जिन्हें अभी पहली डोज नहीं लगी वे अपना वैक्सीनेशन अवश्य करवा ले। इसके अलावा दूसरी डोज के लिए भी लोगों को आगे आना चाहिए। उन्होंने कहा कि वैक्सीन लगवाने का दृढ संकल्प लें और अपने परिवार व आसपास के लोगों को वैक्सीन लगवाने के लिए प्रेरित करें। हर घर दस्तक कार्यक्रम के तहत जिले में घर-घर जाकर लोगों को वैक्सीन लगाई जा रही है। इस अवसर पर उपायुक्त कृष्ण कुमार ने महामहिम राज्यपाल हरियाणा श्री बंडारू दत्तात्रेय का संदेश भी पढक़र सुनाया। इसके अतिरिक्त उन्होंने ई-श्रम पोर्टल पर दी जाने वाली आवश्यक सुविधाओं से भी अवगत करवाया।

इस अवसर पर बाल मेले में सभी अतिथियों को परंपरांगत ढंग से भव्य स्वागत किया गया। उन्होंने बाल मेले में जिला विधिक सेवाएं प्राधिकरण पलवल, हरियाणा राज्य बाल कल्याण परिषद शाखा,जिला बाल संरक्षण ईकाई,हरियाणा राज्य ग्रामीण आजिविका मिशन, स्वास्थ्य विभाग, महिला एवं बाल विकास विभाग, स्वामी दयाल पब्लिक स्कूल कौंडल द्वारा ग्रामीण आंचल की झलक आदि  लगाई गई विभिन्न स्टालों का अवलोकन भी किया। इस अवसर पर उन्होंने प्रथम,द्वितीय, तृतीय स्थान प्राप्त करने वाले सभी विजेता बच्चों , जिला बाल कल्याण परिषद के सदस्यों को पारितोषिक वितरित किए। इस अवसर पर बच्चों द्वारा सांस्कृतिक कार्यक्रम की प्रस्तुत किया गया। इस अवसर पर बाल कल्याण परिषद के सदस्य भगत सिंह तेवतिया, रामेश्वर रावत, सुरजीत, कृष्णा, पूनम,नीलम,मिनाक्षी, मधुबाला सहित अन्य कर्मचारी मौजूद थे।

फेसबुक, WhatsApp, ट्विटर पर शेयर करें

Palwal News

Post A Comment:

0 comments: