Faridabad Assembly

Palwal Assembly

Faridabad Info

हाईकोर्ट के नोटिस के बाद फेरस मेगापोलिस सिटी का नाम बदलने वाले नए बिल्डरों की नींद उड़ी

Sector-70-Faridabad-News
हमें ख़बरें Email: psrajput75@gmail. WhatsApp: 9810788060 पर भेजें (Pushpendra Singh Rajput)

 

फरीदाबाद - मंगलवार शाम फरीदाबाद के सेक्टर 70 में उस समय हड़कंप मच गया जब दिल्ली हाईकोर्ट के कई स्टाफ वाले  टाउन फिट 70 पहुंचे और  टाउन फिट 70 के बोर्ड पर एक बड़ा साल नोटिस चिपका दिया गया जिसमे लिखा था कि इस भूमि संपत्ति का कुछ भाग लगभग 50 फीसदी माननीय उच्च न्यायलय दिल्ली द्वारा शासकीय समापक दिल्ली के अधीन है, इस भूमि को बेंचना, तीसरे पक्ष के अधीन करना, अतिक्रमण करना प्रतिबंधित है। अतिक्रमणकर्ता के खिलाफ सख्त कार्यवाही की जाएगी। इस नोटिस को हटाना दंडनीय अपराध है। इस नोटिस के बाद मौके पर हड़कंप मचा देखा गया और कुछ लोगो ने हाईकोर्ट की टीम के जाते ही नोटिस फाड़ दिया लेकिन मीडिया मौके पर मौजूद थी और जिन्होंने नोटिस फाड़ा वो कैमरे में कैद हो गए। नोटिस फाड़ने वालों ने कहा कि नोटिस चिपकाने वाले गलत लोग हैं और हाईकोर्ट ने ऐसा कोई आदेश नहीं दिया है। इसके बाद ही हाईकोर्ट का नोटिस भी जारी हो गया। आप पढ़ सकते हैं। 


मालुम हो कि  लगभग दस साल पहले फेरस ग्रुप  ने अख़बारों में विज्ञापन निकलवाया था जिसमे आईएमटी से लगती जमीन सेक्टर-70 में  लग्जरी सुविधाएं जैसे पार्क, स्कूल, अस्पताल, शापिंग कांप्लेक्स, स्वीमिंग पूल आदि जैसी चीजों का सपना दिखाकर निवेशकों को प्लाट बेच दिया था । लोगों से 85 फीसदी तक रकम की वसूली कर ली और इस दौरान वहां कुछ मजदूर लगा दिए कि सड़क सीवर का काम चल रहा है जल्द प्रोजेक्ट पूरा होगा। लोग पैसा जमा करते चले गए।  कई वर्षों तक मौके पर कोई ईमारत नहीं बनी। तब से  निवेशक खून के आंसूं रो रहे हैं। अब उनका कहना है कि 2012 से अब तक हम धक्के खा रहे हैं, हमें न्याय नहीं मिला। अब तक वो जमीन उसी हालत में है। निवेशक पूरी तरह से ठगों के चक्कर में  आकर अपनी जमा पूंजी गँवा चुके हैं। 

निवेशकों का कहना है कि बिल्डर का साथ कुछ सत्ताधारी दे रहे हैं और अब मौके पर बड़ा खेल चल रहा है।  फेरस मेगापोलिस सिटी का नाम बदल टाउन फिट 70 कर दिया गया है और कुछ लोग अब उन्ही प्लाटों  को दुबारा बेंच रहे हैं जो प्लाट पहले बिक चुके हैं। अब नए लोगों को ठगने का प्रयास किया जा रहा है। अब कहा का रहा है कि इसे यानि फेरस मेगापोलिस सिटी सेक्टर-70 को प्रमोद गुप्ता, कृष्णवीर  शर्मा, प्रवीण शर्मा, विभाष गुप्ता, सुरेंद्र कुमार गोयल. धर्मबीर जैन, मसवूद कमर ने खरीद लिया है और इन लोगों ने फेरस मेगापोलिस सिटी का नाम बदल टाउन फिट 70 कर लिया है और पहले बिके प्लाटों को दुबारा बेंच बड़ा खेल खेल रहे हैं और फिर से लोगों को  करोड़ों रूपये का  का चूना?   पूरी खबर कल 

फेसबुक, WhatsApp, ट्विटर पर शेयर करें

Faridabad News

Post A Comment:

0 comments: