Faridabad Assembly

Palwal Assembly

Faridabad Info

पृथला विधानसभा क्षेत्र में आज CM आये लेकिन चर्चाएं हो रही हैं पूर्व MLA टेकचंद शर्मा की, जानें क्यू 

Prithla-Ex-MLA-Tekchand-Sharma
हमें ख़बरें Email: psrajput75@gmail. WhatsApp: 9810788060 पर भेजें (Pushpendra Singh Rajput)

फरीदाबाद- हरियाणा के मुख़्यमंत्री मनोहर लाल आज फरीदाबाद लोकसभा क्षेत्र में आये। कहा जा रहा है सीएम उड़नखटोले से आये थे और फरीदाबाद की सड़कों की धूल और गड्ढे नहीं देख सके। मुख्य्मंत्री पृथला विधानसभा क्षेत्र में भी आये जहाँ उन्होंने विश्वकर्मा कौशल विश्वविद्यालय के स्थापना दिवस कार्यक्रम में भाग लिया। जानकारी मिल रही है कि श्री विश्वकर्मा कौशल विश्वविद्यालय का  तृतीय स्थापना दिवस मनाया गया लेकिन प्रोजेक्ट अब भी अधूरा है और अभी भी काम पूरा नहीं हुआ है। सीएम के आने से लगभग 24 घंटे पहले नेशनल हाइवे से ततारपुर जाने वाली सड़क के पहले नेशनल हाइवे के किनारे जानलेवा गड्ढे थे लेकिन रातोरात उस पर मिट्टी डाल दी गई। स्थानीय लोगों का कहना है कि दो चार दिन बाद ये मिट्टी उड़ जाएगी और गड्ढे पहले की तरह ही दिखेंगे और अब कुछ दिन ये मिट्टी आस-पास प्रदूषण और फैलाएगी। 

आज हमारी टीम ने पृथला विधानसभा क्षेत्र का दौरा किया जहाँ कई तरह की चर्चाएं चल रही हैं। चर्चाएं  पृथला के पूर्व विधायक टेकचंद शर्मा की हो रहीं हैं जिनमे कहा जा रहा है कि 2014 से 2019 तक पंडित टेकचंद शर्मा पृथला के विधायक रहे और उनके कार्यकाल के दौरान जितनी भी बार सीएम मनोहर लाल पृथला विधानसभा क्षेत्र में आये उतनी बार कई-कई करोड़ रूपयों के विकास कार्यों का शिलान्यास या उद्घाटन करके गए यही नहीं 2014 से 2019 तक पृथला विधानसभा क्षेत्र में हरियाणा के जितने भी मंत्री या अन्य नेता आये सब जाते वक्त पृथला विधानसभा क्षेत्र को कुछ न कुछ देकर गए। कहा का रहा है कि एनआईटी के विधायक तो कांग्रेस के हैं लेकिन नीरज शर्मा ने अपने दो साल के कार्यकाल में एनआईटी का जितना विकास करवाया पृथला के विधायक नैनपाल रावत अपने क्षेत्र में उतना भी नहीं करवा पाए। कहा जा रहा है नैनपाल रावत निर्दलीय विधायक हैं और किसी समय एनआईटी फरीदाबाद के विधायक नीरज शर्मा के पिता स्वर्गीय पंडित शिव चरण लाल शर्मा भी निर्दलीय विधायक थे लेकिन उन्होंने अपने कार्यकाल में एनआईटी का जबरजस्त विकास करवाया था लेकिन नैनपाल रावत सरकार के साथ हैं लेकिन कुछ भी नहीं करवा पा रहा हैं। कहा जा रहा है कि आज मुख्यमंत्री जी पृथला आये और कुछ नहीं मिला। लोगों को निराश देख दोपहर हमारी टीम ने पूर्व विधायक टेकचंद शर्मा से संपर्क किया तो वो हमें अपने दफ्तर में मिले और उन्होंने बताया कि अपने कार्यकाल में मैंने पृथला विधानसभा क्षेत्र में 2500 करोड़ रूपये से अधिक का विकास कार्य करवाया था। 

पूर्व विधायक शर्मा ने पृथला की जनता की उस बात पर मुहर लगाईं जिसमे जनता बोल रही थी कि क्षेत्र में जितने भी नेता टेकचंद शर्मा के कार्यकाल में पृथला आये थे सब कुछ न कुछ देकर गए थे। पूर्व विधायक ने कहा कि अपने कार्यकाल में मेरा लक्ष्य पृथला का विकास था और उस दौरान जितने भी नेता मंत्री पृथला आये मैंने सबसे कुछ न कुछ क्षेत्र की जनता के लिए लिया तब जाकर 2500 करोड़ रूपये का विकास कार्य करवा पाया। उन्होंने मुख्य्मंत्री मनोहर लाल, केंद्रीय राज्य मंत्री कृष्णपाल गुर्जर की भी तारीफ़ की और कहा सब यहाँ जब भी आये कुछ न कुछ हमारे क्षेत्र की जनता को देकर गए। 

उन्होंने बताया कि मेरे समय के कुछ अधूरे कार्य दो साल से लटक गए हैं और मैंने सीएम मनोहर लाल जी से अनुरोध किया है कि इन कार्यों को जल्द पूरा करवाएं। उन्होंने कहा कि क्षेत्र में जाता हूँ तो जनता को दुखी देखता हूँ और जनता कहती है कि दो साल से क्षेत्र में विकास नाम की कोई चीज ही नहीं है। जनता वर्तमान विधायक के बजाय मुझसे बोलती है कि फला काम रुक गया है पंडित जी इसे पूरा करवा दें। उन्होंने कहा कि पृथला की जनता का दुःख -दर्द मेरा दुःख दर्द है और मैं प्रयास कर रहा हूँ कि रुके हुए काम जल्द शुरू हों और इसके लिए मैंने मुख्यमंत्री मनोहर लाल जी से भी अनुरोध किया है। उन्होंने कहा कि अपने कार्यकाल में मैं अधिकतर गांवों की सड़कें बनवा दी थी लेकिन पिछले चुनावों के ठीक पहले मैंने जिन सड़कों या अन्य विकास कार्यों की आधारशिला रखी थी वो अटके पड़े हैं। ऐसी सड़कों पर धूल और गड्ढें ही गड्ढे हैं। जनता दुखी है। मैं मुख्य्मंत्री जी से अनुरोध करता हूँ कि इन रुके कामों को जल्द शुरू करवाएं और पूरा करवाएं। 


फेसबुक, WhatsApp, ट्विटर पर शेयर करें

Faridabad News

Post A Comment:

0 comments: