Faridabad Assembly

Palwal Assembly

Faridabad Info

नोटबंदी के 5 साल, CIA बदरपुर बार्डर टीम सेठी मलिक़ ने लाला के साले के घर से बरामद किया नोटों का जखीरा

Notbandi-5-Year-India
हमें ख़बरें Email: psrajput75@gmail. WhatsApp: 9810788060 पर भेजें (Pushpendra Singh Rajput)


नई दिल्ली/ फरीदाबाद - 8 नवम्बर देश के लोग शायद ही जल्द भूल पाएं क्यू कि पांच साल पहले आज ही के दिन प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने रात्रि 8 बजे नोटबंदी का एलान किया था और देश हैरान रह गया था। 500 और 1000 के नोट बंद कर दिए उसके बाद 2000 और 500 के नए नोट बाजार में आये। बाद में 10, 20 , 50 और 100 रूपये के नोटों का भी रंग रूप आकार बदल दिया गया। नोटबंदी के बाद देखा गया कि कुछ दो नम्बरियों के आलमारी एवं बिस्तर से करोड़ों अरबों रूपये बरामद किये गए। नोट बदलवाने का समय दिया गया और बैंकों में लम्बे लाइनें देखने को मिलीं। कुछ बैंक वालों ने मौके का फायदा उठा चांदी भी कूटी और भारी कमीशन पर नोट बदले गए। 
नोटबंदी के अब पांच साल पूरे हो गए हैं। सरकार का दावा था कि इससे आतंकियों की कमर टूटेगी लेकिन आतंक अभी जारी है। कहा जा रहा था कि नोटों की अब जमाखोरी कोई नहीं करेगा लेकिन अब भी देश में कुछ लोगो के पास से करोड़ों अरबों के नए नोट बरामद हो रहे हैं। इसकी कड़ी में हरियाणा के फरीदाबाद जिले की क्राइम ब्रांच ने कल एक करोड़ 13 लाख 50 हजार रूपये एक ड्रग तस्कर के रिश्तेदार से बरामद किये। 

क्राइम ब्रांच बदरपुर बार्डर के प्रभारी इंस्पेक्टर सेठी मलिक और उनकी टीम को कल शाम ये बड़ी कामयाबी मिली। इंस्पेक्टर मलिक की टीम ने  नशे (NDPS) के कारोबारी मृतक विजेंद्र उर्फ़  लाला के साले अमित के घर  सेक्टर 23 में  विषेश सूत्रों से मिली सूचना के आधार पर मारा छापा। जहाँ से 1 करोड़ 13 लाख 50 हजार रुयये बरामद किये गए । रकम ज्यादा थे इसलिए स्थानीय पार्षद जयबीर खटाना की मौजूदगी में की गई नोटों की गिनती  करवाई गई और फिर   इनकम  टैक्स डिपार्टमेंट को सूचित किया गया। क्राइम ब्रांच आरोपी को  अदालत में पेश कर रिमांड पर ले सकती है और पूंछ सकती है कि इतना माल आया कहाँ से। 

फेसबुक, WhatsApp, ट्विटर पर शेयर करें

India News

Post A Comment:

0 comments: