Faridabad Assembly

Palwal Assembly

Faridabad Info

निगमों के कर्मचारियों के साथ दोगला व्योहार कर रही है सरकार - शास्त्री

MCF-Protest-News
हमें ख़बरें Email: psrajput75@gmail. WhatsApp: 9810788060 पर भेजें (Pushpendra Singh Rajput)

फरीदाबाद, 11 नवंबर 2021। नगरपालिका कर्मचारी संघ हरियाणा के आह्वान पर आज नगर निगम फरीदाबाद के सैकड़ों कर्मचारियों ने सेक्टर 12 उपायुक्त कार्यालय पर धरना एवं प्रदर्शन कर उपायुक्त के माध्यम से मुख्यमंत्री के नाम ज्ञापन प्रेषित कर 25 अप्रैल व 17 अगस्त  2020 के समझौते को लागू करने अग्निशमन विभाग को शहरी स्थानीय निकाय विभाग में पुन: शामिल करने व अन्य मांगों का समाधान करवाने के लिए एसडीएम को ज्ञापन सौंपा। इससे पहले नगर निगम के कर्मचारियों ने भोजन अवकाश के समय नगरपालिका कर्मचारी संघ हरियाणा के जिला सचिव नानक चंद खेरालिया की अध्यक्षता में विशाल धरना आयोजित किया।

कर्मचारियों को संबोधित करते हुए नगरपालिका कर्मचारी संघ हरियाणा के राज्य प्रधान नरेश कुमार शास्त्री ने कहा कि हरियाणा सरकार पालिका, परिषद और निगमों के कर्मचारियों के साथ दोयम दर्जे का व्यवहार कर रही है। सरकार ने प्रदेश के सफाई कर्मचारियों को कोरोना युद्ध के नाम से नवाजा है,लेकिन इन कर्मचारियों को समय पर वेतन तक नहीं मिल पा रहा है। प्रदेश के सफाई कर्मचारियों की हालत बहुत ही गंभीर हैं और शहरी स्थानीय निकाय विभाग के अलावा अन्य विभागों से हजारों सफाई कर्मचारियों की छंटनी सरकार के दोगले व्यवहार की गवाह है। श्री शास्त्री ने कहा कि सरकार प्रदेश के पालिका, परिषद और निगमों के कर्मचारियों को तुरंत प्रभाव से वेतन पेंशन एवं अन्य सर्विस बेनिफ्ट्सि देने के लिए 500 करोड रुपए का अनुदान जारी करें।

श्री शास्त्री ने मांग की है कि प्रदेश में 1400  सो फायर मैनो एवं ड्राइवरो की सेक्शन सरकार तुरंत प्रभाव से जारी करे एवं कर्मचारियों की अन्य मांगों का समाधान सरकार तुरंत प्रभाव से करें। श्री शास्त्री ने आंदोलन का ऐलान करते हुए कहा कि आगामी 16 नवंबर को गुरुग्राम, 18 नवंबर को अंबाला, 23 नवंबर को हिसार, 25 नवंबर को रोहतक तथा 26 नवंबर को करनाल कमिश्नरी के सभी जिलों में जिला उपायुक्त कार्यालयों पर प्रदर्शन कर मुख्यमंत्री के नाम ज्ञापन प्रेषित करने के बाद सभी मंत्रियों, सांसदों, विधायकों के आवासों पर भी प्रदर्शन कर ज्ञापन सौंपे जाएंगे। इसके बाद 9 जनवरी को करनाल में राज्य स्तरीय आक्रोश रैली कर हड़ताल का ऐलान किया जाएगा।

ये है मांगे - छंटनीग्रस्त सभी कर्मचारियों को ड्यूटी पर वापिस लो, बंद किए गए फायर स्टेशनों को पुन: बहाल करो, अनुबंधित आधार के कर्मचारियों को समान काम-समान वेतन दो तथा 10 मेडिकल व 10 कैजुअल छुट्टी लागू करो, ठेका प्रथा डोर टू डोर व ग्रामीण सफाई कर्मचारियों का वेतन एक समान 24 हजार रुपये करो, सीवर मैनो, फायर कर्मचारियों तथा तृतीय व चतुर्थ श्रेणी कर्मचारियों की भर्ती करो, नई एक्सप्रेसिया नीति रदद् करो ट्यूक्ल चालको व चौकीदारों को कर्मचारी का दर्जा देकर विभाग के रोल पर किया जाए तथा अन्य सुविधा दी जाए, बेगार प्रथा समाप्त हो।

आज के प्रदर्शन में अन्य के अलावा सर्व कर्मचारी संघ के जिला सचिव बलवीर सिंह बालगुहेर, सफाई कर्मचारी यूनियन के प्रधान गुरचरण खण्डिया, दलीप सिंह बोहत, कृष्ण चंडालिया, रघुवीर चौटाला, राकेश चंडालिया, प्रेमपाल, राजवीर चंडालिया, शक्ति सिंह, श्रीपाल मोरिया, प्रदीप भंडारी, राजीव मंढोतिया, सुदेश कुमार, दर्शन सिंह सोया, महिला नेता ललिता, माया, शकुंतला, राजवती, कमलेश आदि उपस्थित थे।

फेसबुक, WhatsApp, ट्विटर पर शेयर करें

Faridabad News

Post A Comment:

0 comments: