Faridabad Assembly

Palwal Assembly

Faridabad Info

नगर निगम ने सैक्टर-3 में चलाया स्वच्छता अभियान

MCF-News
हमें ख़बरें Email: psrajput75@gmail. WhatsApp: 9810788060 पर भेजें (Pushpendra Singh Rajput)

फरीदाबाद, 17 नवम्बर। 'स्वच्छ बनेगा फरीदाबाद’ अभियान को अमलीजामा पहनाने के लिए नगर निगम द्वारा वार्ड नंबर-35 के अंर्तगत सैक्टर-3  में आज सफाई अभियान चलाया गया। निगम के ज्वाईंट कमिश्रर एवं वार्ड-35 के नोडल अधिकारी अनिल कुमार यादव की अगुवाई में चलाए गए इस अभियान के तहत जहां जेसीबी की सहायता से अतिक्रमण व अवैध कब्जे हटाकर दुकानदारों के चालान भी काटे गए। अग्रवाल स्कूल सैक्टर-3 की मैनेजमेंट, मार्निंग हेल्थ क्लब फरीदाबाद तथा नन्हीं उड़ान नामक एनजीओ की टीम के साथ मिलकर वार्ड-35 में सफाई भी करवाई गई। इस अवसर पर एसडीएम पंकज सेतिया, वार्ड-35 से निगम पार्षद कपिल डागर, दीपक यादव, अग्रवाल विद्या प्रचारिणी सभा के सेक्रेटरी दिनेश गुप्ता आदि विशेष तौर पर मौजूद थे।

बता दें कि शहर को साफ-सुथरा रखने, लोगों को सफाई के प्रति जागरूक करने और पर्यावरण संरक्षण को लेकर नगर निगम बल्लभगढ़ जोन के संयुक्त आयुक्त एवं सचिव अनिल कुमार यादव ने मार्निग हेल्थ क्लब फरीदाबाद के साथ मिलकर एक मुहिम छेड़ी हुई है। अपनी इसी मुहिम के अंर्तगत आज वार्ड नंबर-35 के अंर्तगत सैक्टर-3 में आज यह अतिक्रमण हटाओ व स्वच्छता अभियान चलाया गया। इस स्वच्छता ड्राईव में नगर निगम बल्लभगढ़ जोन के संयुक्त आयुक्त अनिल यादव आज स्वयं सड़कों पर उतरे और अपने हाथों से रोड़ पर सफाई कर कुड़ा-कर्कट उठा इस स्वच्छता ड्राईव की यहां शुरूआत की।

इस सफाई अभियान के तहत फुटपाथ, डिवाईडर और सड़क किनारे पड़ी गंदगी, झाड़-फुस को साफ कर वहां से ट्रैक्टर और रिक्शे से कुड़ा-कर्कट उठाकर सफाई की गई।

 निगम के ज्वाईंट कमिश्रर एवं वार्ड-35 के नोडल अधिकारी अनिल कुमार यादव ने लोगों से अपील की है कि वे भी अपने आसपास के एरिया को साफ-सुथरा रखें ताकि पर्यावरण की रक्षा की जा सके। इस ड्राईव के माध्यम से लोगों को अपने स्वास्थ्य के प्रति जागरूक रहने, सेनेटाईजेशन, साफ-सफाई रखने, शहर को पोलोथीन मुक्त करने, रोड़ सेफ्टी तथा शारीरिक रूप से फिट रहने का संदेश दिया गया।

वहीं अग्रवाल विद्या प्रचारिणी सभा ने अपनी सीएसआर फंड से इस स्वच्छता अभियान को चालू रखने के लिए नगर निगम को एक महीने के लिए एक जेसीबी, दो ट्रैक्टर-ट्रॉली और पांच रिक्शे उपलब्ध करवाए गए हैं।

फेसबुक, WhatsApp, ट्विटर पर शेयर करें

Faridabad News

Post A Comment:

0 comments: