Faridabad Assembly

Palwal Assembly

Faridabad Info

कोविड मुक्त फरीदाबाद अभियान को सफल बनाने में जुटा IamSMEofIndia, प्रतिदिन लगेंगे कैम्प

IamSMEofIndia-News
हमें ख़बरें Email: psrajput75@gmail. WhatsApp: 9810788060 पर भेजें (Pushpendra Singh Rajput)

फरीदाबाद। प्रमुख औद्योगिक संगठन आईएमएसएमई आफ इंडिया ने अब कोविड वैक्सीनेशन के क्षेत्र में कार्य करने व औद्योगिक क्षेत्र में कार्यरत श्रमिकों को पूर्ण रूप से वैक्सीनेटिड करने का बीडा उठाया है।

गत दिवस जिला उपायुक्त श्री जितेंद्र यादव के साथ आयोजित एक बैठक में जहां प्रशासन द्वारा औद्योगिक संगठनों, व्यापारिक संगठनों तथा सामाजिक संस्थाओं से आह्वान किया गया कि वे सभी को वैक्सीनेशन सुनिश्चित करे वहीं आईएमएसएमई आफ इंडिया ने इस संबंध में पहल करते हुए औद्योगिक क्षेत्रों में डेली कैम्प लगाने की योजना तैयार की है।

आईएमएसएमई आफ इंडिया के चेयरमैन श्री राजीव चावला ने इस तथ्य पर चिंता व्यक्त की कि फरीदाबाद क्षेत्र में 18 वर्ष से ऊपर लगभग दो लाख लोग ऐसे हैं जिन्होंने वैक्सीनेशन की एक भी डोज नहीं ली जबकि दूसरी डोज न लेने वालों की संख्या भी काफी अधिक है।

 श्री चावला के अनुसार वास्तव में यह नॉन वैक्सीनेटिड लोग सभी के लिये एक खतरा बन सकते हैं ऐसे में जिला प्रशासन के आह्वान उपरांत आईएमएसएमई आफ इंडिया ने जिला प्रशासन के सहयोग से औद्योगिक क्षेत्रों में वैक्सीनेशन हेतु प्रतिदिन कैम्प लगाने का निर्णय लिया है।

श्री चावला ने बताया कि कोविशील्ड व को-वैक्सीन के साथ आईएमएसएमई आफ इंडिया के वालंटियर्स किसी भी औद्योगिक संस्थान, औद्योगिक क्षेत्र, छोटे उद्योग, छोटे व्यावसायिक संस्थान पर कैम्प आयोजित कर सकते हैं ताकि दोनों वैक्सीन में से किसी को भी यदि एक वैक्सीन लग चुकी है तो उसे दूसरी वैक्सीन मौके पर ही लगाई जा सके।

  श्री चावला ने जानकारी दी कि वैक्सीनेशन के लिये जिला प्रशासन द्वारा शीघ्र ही एक मुहिम आरंभ की जा रही है जिसके तहत श्रम, स्वास्थ्य विभाग के साथ अन्य विभागों के अधिकारी किसी भी समय उद्योग में निरीक्षण कर सकते हैं और यदि उद्योग या व्यावसायिक संस्थान में वैक्सीनेशन संबंधी नियमों की पालना नहीं हुई हो तो वहां चालान भी किया जा सकता है।

श्री चावला ने इस संबंध में फरीदाबाद में कार्यरत औद्योगिक संगठनों, औद्योगिक संस्थानों, व्यापारिक प्रतिष्ठानों व सामाजिक क्षेत्र से जुड़े वर्गों से भी आह्वान किया है कि सभी को वैक्सीनेशन सुनिश्चित करने के अभियान में अपना सहयोग दें। आपने इस संबंध में श्रमिकों व कर्मचारियों को जागरूक करने की आवश्यकता पर भी बल दिया है वहीं श्री चावला ने इस संबंध में औद्योगिक संस्थानों से भी आह्वान किया है कि नई भर्ती से पूर्व भी यह सुनिश्चित करें कि आवेदक ने वैक्सीनेशन की दोनों डोज ली हुई हैं।

 आपने विश्वास व्यक्त किया है कि कोविड पर पूर्ण नियंत्रण के लिये सभी वर्ग वैक्सीनेशन अभियान से जुड़ेंगे और इसके साकाात्मक परिणाम सामने आएंगे।

फेसबुक, WhatsApp, ट्विटर पर शेयर करें

Faridabad News

Post A Comment:

0 comments: