Faridabad Assembly

Palwal Assembly

Faridabad Info

किसानों पर अत्याचार कर रही है भाजपा सरकार- भूपेंद्र सिंह हुड्डा

Haryana-Ex-CM-Bhupinder-Singh-Hooda
हमें ख़बरें Email: psrajput75@gmail. WhatsApp: 9810788060 पर भेजें (Pushpendra Singh Rajput)

14 नवंबर, भिवानी: पूर्व मुख्यमंत्री और नेता प्रतिपक्ष भूपेंद्र सिंह हुड्डा आज एक बार फिर कितलाना टोल प्लाजा पर चल रहे किसानों के धरने पर पहुंचे। यहां उन्होंने धरनारत किसानों का हालचाल जाना और एक बार फिर उनकी मांगों के पुरजोर समर्थन का ऐलान किया। हुड्डा ने कहा कि केंद्र और प्रदेश सरकार किसानों पर अत्याचार कर रही है। उन्होंने बताया कि जिम्मेदार विपक्ष होने के नाते कांग्रेस लगातार सड़क से लेकर सदन तक किसानों की आवाज उठा रही है। 16 तारीख को कांग्रेस विधायक दल की बैठक में एक बार फिर किसानों के मुद्दे पर चर्चा होगी और विधानसभा में उनके मुद्दों को उठाने बारे रणनीति बनाई जाएगी।

भूपेंद्र सिंह हुड्डा ने कहा कि सरकार देश के सबसे बड़े, शांतिपूर्ण और जायज मांगों को लेकर जारी किसान आंदोलन की लगातार अनदेखी कर रही है। उसे किसानों से सम्मानपूर्वक बातचीत कर आंदोलन का उचित समाधान निकालना चाहिए। लेकिन, ऐसा करने की बजाय सरकार अपने स्वार्थ में डूबी हुई है और किसानों के साथ अन्याय कर रही है। लेकिन उसे याद रखना चाहिए कि किसान देश की आत्मा हैं, उनकी आवाज को कुचला नहीं जा सकता।

हुड्डा ने कहा कि ये सरकार एमएसपी और किसानी को खत्म करना चाहती है। आज जिस तरह पुलिस थानों में खाद बंट रही है, इससे गठबंधन सरकार की पूर्ण अक्षमता का पता चलता है। इसकी नीतियों ने किसानों को बर्बादी के कगार पर पहुंचा दिया है। पराली जलाने के नाम पर भी किसानों को परेशान किया जा रहा है। इस समस्या को लेकर सरकार का रवैया हमेशा किसानों के प्रति नकारात्मक रहा है। जबकि, उसे ठोस योजना बनाकर किसानों को उचित संसाधन व आर्थिक मदद देते हुए समस्या का निवारण करना चाहिए।

फेसबुक, WhatsApp, ट्विटर पर शेयर करें

Haryana News

Post A Comment:

0 comments: