Faridabad Assembly

Palwal Assembly

Faridabad Info

डालसा द्वारा लगातार 44 दिन मनाया आजादी का अमृत महोत्सव

Childrens-Day-program
हमें ख़बरें Email: psrajput75@gmail. WhatsApp: 9810788060 पर भेजें (Pushpendra Singh Rajput)


फरीदाबाद, 14 नवम्बर। जिला विधिक सेवा प्राधिकरण द्वारा स्वतंत्रता के 75वें वर्ष के उपलक्ष्य में आजादी के अमृत महोत्सव की समाप्ति पर बाल मेला एसओएस बाल ग्राम ग्रीन फील्ड कॉलोनी में आयोजित किया गया। इस बाल मेले में मुख्य न्यायिक दंडाधिकारी एवं सचिव जिला विधिक सेवा प्राधिकरण मंगलेश कुमार चौबे मुख्य अतिथि के रुप में उपस्थित रहे। इस बाल मेले में बच्चों द्वारा रंगारंग कार्यक्रम आयोजित किए और साथ ही एक ड्राइंग कंपटीशन भी बच्चों का आयोजित किया गया।
सीजेएम मंगलेश कुमार चौबे ने बच्चों को बाल दिवस की शुभकामनाएं औद बधाइयां दी। मुख्य अतिथि मंगलेश कुमार चौबे ने कहा कि आज का दिन बाल दिवस के रूप में पूरे भारतवर्ष में मनाया जाता है। उन्होंने बच्चों को उनके अधिकारों के बारे में भी जागरूक किया गया। उन्होंने कहा कि बच्चे मां बाप, परिवार, गांव, मौहल्ले, जिला, प्रदेश और देश का भविष्य होते है। बच्चे ही युवा बनकर भविष्य का निर्माण करते है। शिक्षित बनकर समाज का विकास करने बच्चों का बहुत बड़ा योगदान होता है। इस अवसर पर केनरा बैंक की सहायता से बच्चों को रिफ्रेशमेंट भी दी गई। 

आजादी के अमृत महोत्सव के तहत ही जिला विधिक सेवा प्राधिकरण के चेयरमैन एवं जिला व सत्र न्यायाधीश यशवीर सिंह राठौर के आदेशानुसार एवं मुख्य न्यायिक दंडाधिकारी एवं सचिव जिला विधिक सेवा प्राधिकरण श्री मंगलेश कुमार चौबे की देखरेख में आज आजादी की अमृत महोत्सव की समाप्ति पर आज रविवार को 08 लीगल लिटरेसी कार्यक्रम आयोजित किए गए। जिनमें तीन घर-घर जाकर कानूनी जागरूकता कार्यक्रम गांव चंदावली, बडोली व पाली में एक कार्यक्रम फंडामेंटल राइट्स पर गांव सिलाखड़ी में, एक कैंप कोविड-19 पर, दो कानूनी जागरूकता शिविर कानूनी नालसा हालसा स्कीम पर आयोजित किए गए। इसके अलावा आजादी के अमृत महोत्सव की समाप्ति पर गरीब लोगों को कपड़े वितरित किए गए। लोगों के वोटर आईडी कार्ड भी बनावाए गए। पैनल एडवोकेट रविन्द्र गुप्ता ने बताया कि जिला विधिक सेवा प्राधिकरण द्वारा अमृत महोत्सव के तहत जिला के प्रत्येक व्यक्ति को कानूनी जानकारी के लिए कानूनी मैट्रियल वितरित किया गया। ताकि हमारे जिला का कोई भी व्यक्ति कानून की जानकारी के अभाव में न्याय के अधिकार से वंचित ना रह सके।

आपको बता दें हरियाणा राज्य विधिक सेवा प्राधिकरण के एग्जीक्यूटिव चेयरमैन एवं न्यायमूर्ति पंजाब एंड हरियाणा हाई कोर्ट चंडीगढ अगस्तीन जॉर्ज मशी के दिशा निर्देशानुसार हरियाणा राज्य के प्रत्येक जिला व सब डिविजन लेवल पर आजादी का अमृत महोत्सव गत दो अक्टूबर से लेकर आज 14 नवंबर 2021 तक मनाया गया है। आजादी अमृत महोत्सव के तहत पैनल एडवोकेट, पैरा लीगल वालंटियर, स्टूडेंट लीगल लिटरेसी क्लब, एनजीओ अन्य संस्थाएं भाग ले रही है। इस अवसर पर पैनल एडवोकेट रविंद्र गुप्ता, राजेंद्र गौतम, रामवीर तंवर, लिखीराम, ओम प्रकाश सैनी, अनिल गुप्ता व प्राधिकरण की तरफ से प्रभात शंकर और केनरा बैंक के अधिकारी एवं कर्मचारी उपस्थित रहे।
फेसबुक, WhatsApp, ट्विटर पर शेयर करें

Faridabad News

Post A Comment:

0 comments: