Faridabad Assembly

Palwal Assembly

Faridabad Info

आशा वर्कर्स ने सीएमओं कार्यालय पर दिया धरना

Asha-workers-union-haryana
हमें ख़बरें Email: psrajput75@gmail. WhatsApp: 9810788060 पर भेजें (Pushpendra Singh Rajput)



भिवानी, 11 नवम्बर 2021, आशा वर्कर्स यूनियन हरियाणा, सम्बंधित सीटू के आह््वान पर जिला भर की आशा वर्कर्स ने लम्बित समस्याओं व मागों को लेकर सी.एम.ओं कार्यालय भिवानी पर धरना दिया व प्रदर्शन करके सीएमओं भिवानी को मांगो का ज्ञापन सौपा। आज के धरने की अध्यक्षता जिला प्रधान हुकम कौर ने की व संचालन जिला सचिव सुशिला धिराणा ने किया। धरने पर आशाओं को सम्बोेधित करते हुए यूनियन व सीटू नेताओं ने बताया की भाजपा सरकार की जन विरोधी नीतियों के चलते आज जनता का हर वर्ग परेशान होकर सड़को पर आने के लिए मजबूर हो गया हैं। 

आज मंहगाई अपने चरम पर पंहुच गई है जिसके चलते आम जनता का जीना दूभर हो गया हैं। सरकार 44 श्रम कानूनों को समाप्त करके 45 लेबर कोड लागू करके मजदूर व कर्मचारी वर्ग को गुलाम बनाने का षडयंत्र रच रही है। कोविड़ के बाद से सरकार व प्रशासन ने आशा वर्कर्स पर दबाव बढ़ा दिया हैं। सरकार व अधिकारी आशा वर्कर्स को कोविड़ के नाम पर परेशान कर रही हैं जबकि उसका मेहनताना भी समय पर नही दिया जाता और ना ही वेतन में कोई बढौतरी की जा रही है। 

 मोदी-खट्टर सरकार एक तरफ सरकार टीकाकरण का तो बखान कर रही हैं मगर आज इसका सारा बोझ आशा वर्कर्स पर डाला जा रहा हैं। 2018 से लम्बित मागों का समाधान नहीं किया जा रहा हैं। ना ही आशा वर्कर्स को पक्का कर्मचारी का दर्जा दिया जा रहा और न ही न्यूनतम वेतन दिया जा रहा हैं। सरकार 45वे व 46वे श्रम सम्मेलन की रिपोर्ट को लागू नही कर रही हैं, जिसमें परियोजना कर्मियों समेत सभी कच्चें कर्मचारियों को पक्का करने, न्यूनतम वेतन लागू करने व समान काम समान वेतन लागू करने के लिए सरकार को निर्देश दिए गए हैं। आज सरकार की नितियों के चलते महंगाई व बेरोजगारी चरम पर हैं। इसके बावजूद सरकार आशा वर्कर्स के वेतन में कोई बढ़ौतरी नही कर रही है। यूनियन ने चेतावनी दी हैं की जल्द मांगो का समाधान ना होने पर आन्दोलन की चेतावनी दी।
फेसबुक, WhatsApp, ट्विटर पर शेयर करें

Haryana News

Post A Comment:

0 comments: