Faridabad Assembly

Palwal Assembly

Faridabad Info

कमाई में अंबानी को पछाड़ मोदी जी के दोस्त अडानी बने एशिया के सबसे अमीर अरबपति

Adani-Ambani-Modi
हमें ख़बरें Email: psrajput75@gmail. WhatsApp: 9810788060 पर भेजें (Pushpendra Singh Rajput)

नई दिल्ली- केंद्र सरकार ने आज एक बड़ा फैसला लेते हुए देश के गरीबों को मिलने वाले मुफ्त राशन की अवधि मार्च तक बढ़ा दी है। सरकार के मुताबिक़ लगभग 80 करोड़ लोगों को मुफ्त राशन दिया जा रहा है। वैसे राशन में अधिकतर जगहों पर गेंहूं दिया जा रहा है। विपक्षी नेताओं का कहना है कि भाजपा सरकार के कार्यकाल के दौरान देश में गरीबों की संख्या बढ़ती जा रही है और मोदी जी अपने खास दोस्त अडानी और अम्बानी के लिए रात दिन काम कर रहे हैं। उन्ही को फायदा पहुंचा रहे हैं और इस जब जब देश कोरोनाकाल से जूझ रहा है तब मोदी जी के खास दोस्त अडानी की दौलत राकेट की रफ़्तार से बढ़ रही है। देश की अधिकतर सम्पत्तियाँ अडानी ही खरीद रहे हैं। देश में एक वर्ष से चल रहे किसान आंदोलन के दौरान किसान नेताओं का भी यही कहना है कि मोदी जी अडानी के लिए काम कर रहे हैं और गौतम अडानी की नजर अब किसानों पर है ताकि वो गेंहूं या अन्य खाद्य चीजों को पैकेट में भरकर कई गुना दाम पर बेंच सकें। अधिकतर विपक्षियों का कहना है कि मोदी जी अडानी के लिए काम कर रहे हैं और उन्ही के चौकीदार हैं। 

अब जानकारी मिल रही है कि अडानी समूह के आका  गौतम अडानी अब एशिया के सबसे दौलतमंद अरबपति बन गए हैं। गौतम अडानी को पहली बार ये सफलता मिली है। दिलचस्प बात ये है कि गौतम अडानी ने भारत के ही मुकेश अंबानी को पछाड़ कर ये उपलब्धि हासिल की है। 

आपको बता दें कि लंबे समय से मुकेश अंबानी शीर्ष अरबपति बने हुए थे। ईटी नाउ की रिपोर्ट के मुताबिक ग्रुप मार्केट कैप के आधार पर गौतम अडानी ने मुकेश अंबानी को पछाड़ते हुए एशिया के सबसे अमीर व्यक्ति का खिताब हासिल किया है।

आपको बता दें कि अडानी ने 2014 में बड़ा निवेश किया था। वो निवेश यह था कि मोदी जी चुनाव के दौरान गुजरात से भारत के कई हिस्सों में रोजाना कई-कई रैलियों को सम्बोधित करने जाते थे। शाम या रात्रि में गुजरात वापस आ जाते थे। जिस विमान से मोदी जी आते और जाते थे वो अडानी का होता था। विपक्ष का कहना है कि अडानी को उसी निवेश का फायदा मिल रहा है और उनकी कमाई राकेट की रफ़्तार से बढ़ रही है और यही कारण है कि देश में गरीबों की संख्या भी राकेट की रफ़्तार से बढ़ रही है। मोदी जी को अडानी पसंद हैं देश के गरीब नहीं। 

फेसबुक, WhatsApp, ट्विटर पर शेयर करें

India News

Post A Comment:

0 comments: