Faridabad Assembly

Palwal Assembly

Faridabad Info

आगरा थाने में 25 लाख की चोरी, मामले ने पकड़ा तूल, SHO सहित कई पुलिसकर्मी सस्पेंड

UP-Agra-Robbery
हमें ख़बरें Email: psrajput75@gmail. WhatsApp: 9810788060 पर भेजें (Pushpendra Singh Rajput)

 

नई दिल्ली- यूपी के आगरा जिले के जगदीश पुरा थाने में 25 लाख की चोरी का मामला अब तूल पकड़ता जा रहा है। कल चोरी के आरोपी सफाईकर्मी की मौत के बाद विपक्ष सरकार को घेर रहा है। अब इस मामले में कई पुलिसकर्मियों पर गाज गिर गई है। एडीजी आगरा ज़ोन राजीव कृष्ण का कहना है कि मुकदमा पहले ही कायम हो चुका है, इसकी निष्पक्ष विवेचना के लिए जांच ज़िले से बाहर की जाएगी। थाना जगदीशपुरा की जांच टीम में 5 सदस्य शामिल थे, उनको आरोपों के मद्देनज़र निलंबित कर दिया गया है, इसकी जांच एक गजेटेड ऑफिसर द्वारा की जाएगी। उनका कहना है कि शासन द्वारा मृतक के परिवार को 10 लाख रुपये का मुआवजा देने की घोषणा की गई है। इससे पहले इसी से जुड़े दूसरे मुद्दे में थाने पर मालखाने से सामान चोरी के चलते लापरवाही के मद्देनज़र तत्कालीन एसएचओ सहित 5 पुलिसकर्मियों के खिलाफ कार्रवाई की गई थी। इस मामले को लेकर आज सुबह से ही बवाल देखा जा रहा है। मृतक के परिवार से मिलने आगरा जा रही कांग्रेस नेता प्रियंका गांधी वाड्रा को पुलिस ने हिरासत में लिया। 

आपको बता दें कि आगरा में थाना जगदीशपुरा के मालखाने से 25 लाख रुपये की चोरी के मामले में हिरासत में लिए गए युवक की कल  रात को मौत हो गई। पुलिस उससे चोरी की गई रकम की बरामदगी के प्रयास में लगी हुई थी। अचानक उसकी तबीयत खराब हो गई। पुलिस अस्पताल लेकर पहुंची, जहां उसे मृत घोषित कर दिया। युवक सफाई कर्मी था। युवक की मौत के बाद परिजनों ने पुलिस पर आरोप लगाए हैं। 

थाना जगदीशपुरा में चोरी के मामले में पकड़े गए अरुण कुमार की हिरासत में मौत के मामले के बाद परिवार में कोहराम मचा हुआ है। मां कमला देवी का कहना है कि पुलिस वालों ने चोरी का आरोप लगाते हुए पूरे परिवार को उठा लिया और उनकी पिटाई लगाई। अरुण कुछ पुलिस वालों के नाम बता रहा था। नाम उजागर न हो जाएं, इसलिए उसे मार दिया। मुझे इंसाफ चाहिए जिसने उसे मारा है उसके खिलाफ कार्यवाही की जाए। 

उधर सफाई कर्मचारी की मौत से स्थानीय लोगों में गुस्सा है। लोगों की  मांग है कि मृतक के परिवार को 1 करोड़ का मुआवजा और एक सरकारी नौकरी दी जाए।

आगरा के आगरा के SSP मुनिराज का कहना है कि आरोपी ने पूछताछ के दौरान घर पर चोरी के पैसे रखे होने की बात कबूली थी। पुलिस आरोपी को घर लेकर जा रही थी कि उसी दौरान उसकी तबियत बिगड़ गई। परिवारजनों के साथ उसे अस्पताल ले जाया गया, जहां उसकी मौत हो गयी।

फेसबुक, WhatsApp, ट्विटर पर शेयर करें

Faridabad News

Post A Comment:

0 comments: