Faridabad Assembly

Palwal Assembly

Faridabad Info

कल फरीदाबाद-गुरुग्राम रोड जाम कर सकते हैं पाली के सैकड़ों लोग, भड़ाना ने शुरू की तैयारी

Pali-People-Protest-Tomorrow
हमें ख़बरें Email: psrajput75@gmail. WhatsApp: 9810788060 पर भेजें (Pushpendra Singh Rajput)

फरीदाबाद- पाली पुलिस चौकी के पास एक विवादित भूमि को लेकर कल फिर हंगामे की आशंका है। दोपहर लगभग एक बजे पाली गांव के लोग पाली क्रेशर जोन के प्रधान धर्मबीर भड़ाना के नेतृत्व में गुरुग्राम रोड जाम कर सकते हैं। इस बारे में बारे में जानकारी देते हुए धर्मबीर भड़ाना ने बताया कि जिस भूमि पर पार्किंग बनाई गई है वो वन भूमि है और हमारे पास वन विभाग के अधिकारी के लिखित कागजात आ गए हैं। हमने स्थानीय पुलिस चौकी के इंचार्ज को ये कागजात भी दे दिए हैं और स्थानीय एसडीएम के  पास भी गए थे लेकिन वो दफ्तर से जा चुके थे।

धर्मबीर भड़ाना ने कहा कि जब इस जगह पर पार्किंग बन रही थी तभी से ग्रामीण विरोध कर रहे हैं लेकिन अधिकारी हमारी नहीं सुन रहे हैं इसलिए हमें सड़क पर उतरने के लिए मजबूर होना पड़ रहा है क्यू कि एक तरफ तो अरावली पर वन भूमि में बने अवैध निर्माणों को ढहाया जा रहा है और एक तरफ वन भूमि की ही जमीन पर अवैध रूप से पार्किंग बनवाई जा रही है। ये दोगला रवैया ग्रामीण बर्दाश्त नहीं करेंगे और कल सैकड़ों ग्रामीण गुरुग्राम रोड पर प्रदर्शन करेंगे। अगर कल पार्किंग को नहीं हटाया गया तो सड़क भी जाम करेंगे। 

 धर्मबीर भड़ाना ने कहा कि पाली गांव की 6000 बीघा जमीन तो गांव में खेतीबाड़ी के लिए है, जबकि 1800 बीघा जमीन पहाड़ में है, जिसको लेकर हमारा केस नगर निगम से हाईकोर्ट में विचाराधीन है। वहीं, अनखीर, अनंगपुर, मेवला गांव को मुआवजा दिया जा चुका है। पाली एवं मोहब्ताबाद गांव को अभी कोई मुआवजा नहीं मिला है। बावजूद इसके  एक पूर्व अधिकारी से मिलीभगत कर एक लाख की पर्ची कटवाकर वन भूमि की जमीन में कब्जा कर पार्किंग बनाना चाहते हैं। एनजीटी, नगर निगम अधिकारियों एवं राजस्व अधिकारियों को पता होने के बावजूद अवैध पार्किंग बनाने के लिए पर्ची काट दी जाती है, जोकि सरासर हमारे साथ अन्याय है।
फेसबुक, WhatsApp, ट्विटर पर शेयर करें

Faridabad News

Post A Comment:

0 comments: