Faridabad Assembly

Palwal Assembly

Faridabad Info

NIT फरीदाबाद के विधायक नीरज शर्मा ने अपने 2 साल के कार्यकाल का रिपोर्ट कार्ड पेश किया

Neeraj-Sharma-MLA-NIT-Faridabad
हमें ख़बरें Email: psrajput75@gmail. WhatsApp: 9810788060 पर भेजें (Pushpendra Singh Rajput)

 चंडीगढ़/फरीदाबाद :  नीरज शर्मा की चोटी काटने के लिए आतुर दिखाई दे रहे लोगों  की मुराद कभी पूरी नहीं होगी क्योंकि यह ब्राह्मण की चोटी है गर्दन कटेगी पर चोटी नहीं। मैं एनआईटी की जनता की सेवा से मैं न तो थका हूँ और न अभी रुका हूँ।  यह कहना है एनआईटी फरीदाबाद के विधायक नीरज शर्मा का। श्री शर्मा ने आज यहां अपना दो वर्ष का कार्यकाल पूरा होने पर अपना रिपोर्ट कार्ड प्रस्तुत किया। 

हालांकि अपना यह रिपोर्ट कार्ड मीडिया में जारी करते हुए श्री शर्मा ने स्पष्ट किया कि ना तो उनसे किसी ने यह ब्यौरा मांगा है और ना ही वह इसे देने के लिए बाध्य हैं, पर जनप्रतिनिधि होने के नाते यह उनका नैतिक दायित्व है कि वह अपने वोटर्स को यह बताएं कि आखिर पिछले 2 साल में नीरज शर्मा ने किया क्या है? पिछले साल भी उन्होंने अपना रिपोर्ट कार्ड जारी किया था।

श्री शर्मा ने कहा कि वैसे तो प्रतिदिन का लेखा जोखा वह अपने फेसबुक अकाउंट पर रोज डालते हैं लेकिन फिर भी समग्र तरीके से अपने वोटर्स को बताने के लिए उन्होंने अपना यह रिपोर्ट कार्ड जारी किया है।  विधायक ने बताया की बात चाहे त्याग की हो, सत्यता की हो, ईमानदारी की हो, मान सम्मान की हो, गरीबों की लड़ाई हो, मजदूरों की लड़ाई हो वह कभी पीछे नहीं हटे है। यहाँ के लोग यह बात गर्व से कह सकते है की हमारा विधायक अंतिम छोर के व्यक्ति की भी लड़ाई लड़ने को बैठा है।  

अपने द्वारा  किये गए कामों को लेकर उन्होंने बताया की पूरे हरियाणा में हार्ट अटैक या  हृदय घात में इस्तेमाल की जाने वाली सोर्बिट्रेट की गोली को हर सार्वजनिक स्थान पर उपलब्ध कराने के लिए उन्होंने आवाज उठाई, जिसको सीएम खट्टर ने भी सराहा है।  उन्होंने सीवेरज के ढक्कन को लेकर विधानसभा में आवाज उठाई थी, जिसके चलते कई लोगों की मौत भी हुई।  जिसके बाद ही राइट टू सर्विस कमीशन बना और इन मामलों को संज्ञान में लिया गया।  

विधायक ने बताया कि लॉकडाउन के दौरान प्रवासी मजदूरों की छटनी और उनके कंपनियों द्वारा  वेतन न देने का मुद्दा उठाया।  काफी संघर्षो के बाद वे मजदूरों को न्याय दिलाने में सफल हुए।   श्री शर्मा ने उन तमाम घोटालों को उजागर किया जो की निगम अधिकारी, कर्मचारियों और नेताओं द्वारा किए गए। जिसकी सही जाँच करने के लिए उन्होंने तमाम प्रदर्शन किये।  

उन्होंने हार्डवेयर और प्याली की सड़क बनने और उसके लिए किए गए संघर्षों पर भी प्रकाश डाला। नीरज शर्मा  सेक्टर 55 में बने अस्पताल को न चालू करने के पीछे की राजनीति के बारे में भी बताया और साथ ही उन्होंने आयुष अस्पताल और सनफ्लैग अस्पताल के निजी हाथों में जाने से रोकने के लिए अपने संघर्ष की भी चर्चा की।

विधायक ने 60 फुट रोड और एयरपोर्ट रोड 100 मीटर के विकास के बारे में भी बताया और कहा आगे चलकर यहाँ और भी काम करना बाकि है ताकि बारिश के दिनों लोगों को किसी भी प्रकार की परेशानियों का सामना न करना पड़े।  नीरज शर्मा के ही प्रयासों का सुफल था कि फरीदाबाद गुरुग्राम मेट्रो का एक स्टेशन प्याली चौक पर भी बनाने को मंजूरी मिली। 

विधायक ने बताया की बल्लभगढ़ और सोहना रोड पर लिए जा रहे फर्जी टोल टैक्स पर भी उन्होंने कदम बढ़ाया और मुद्दा उठाया की जब तक सुविधाएं नहीं दी जाएँगी तब तक किसी प्रकार का टोल नहीं वसूल करने दूंगा।  

श्री शर्मा ने कॉरोना काल में ऑक्सीजन की कालेबाजारी का परदाफाश किया और बूस्टर में चल रही अयाशियों को भी रुकवाया।

विधायक नीरज शर्मा ने अपने वक्तव्य में प्रदेश सरकार के कैबिनेट मंत्री मूलचंद शर्मा का भी आभार जताया कि पिछले 2 साल में जब-जब एनआईटी 86 की जनता को जरूरत महसूस हुई बड़े भाई मूलचंद शर्मा ने विकास कार्य में सहयोग किया है।

इस संबंध में श्री शर्मा ने एक वीडियो भी जारी किया है जिसमें पिछले 2 वर्षों में उनके द्वारा किए गए कामों व संघर्षों का जिक्र है।

फेसबुक, WhatsApp, ट्विटर पर शेयर करें

Faridabad News

Post A Comment:

0 comments: