Faridabad Assembly

Palwal Assembly

Faridabad Info

हरियाणा के कई जिलों में किसानों के प्रदर्शन के बाद आदेश वापस, कल से धान की खरीद करेगी सरकार

Haryana-CM-News
हमें ख़बरें Email: psrajput75@gmail. WhatsApp: 9810788060 पर भेजें (Pushpendra Singh Rajput)

 

चंडीगढ़, 2 अक्टूबर - हरियाणा के कई जिलों में किसानों के व्यापक प्रदर्शन के बाद आज सरकार को अपने आदेश वापस लेने पड़े और अब कल से धान की खरीद शुरू हो जाएगी।  मुख्यमंत्री  मनोहर लाल ने आज घोषणा की कि राज्य में धान की खरीद 3 अक्टूबर, 2021 से शुरू होगी।

मुख्यमंत्री ने यह घोषणा आज नई दिल्ली में केंद्रीय उपभोक्ता मामले, खाद्य एवं सार्वजनिक वितरण राज्य मंत्री श्री अश्विनी कुमार चौबे से मुलाकात के उपरांत पत्रकारों से बातचीत करते हुए दी। इस बैठक में उप मुख्यमंत्री श्री दुष्यंत चौटाला, कृषि एवं किसान कल्याण मंत्री श्री जे पी दलाल, सांसद श्री रमेश कौशिक भी मौजूद रहे।मुख्यमंत्री ने कहा कि खरीफ फसल की खरीद पहले 1 अक्टूबर, 2021 से शुरू होनी थी, लेकिन भारी बारिश होने के कारण केंद्र सरकार ने 11 अक्टूबर 2021 तक खरीद को स्थगित कर दिया था।

 मनोहर लाल ने कहा कि हरियाणा में धान की फसल खरीद के लिए मंडियों में पहुंच चुकी है और जिन किसानों ने अपनी फसल काट ली है और वे मंडियों में लाए हैं, ऐसे सभी किसानों के हितों को ध्यान में रखते हुए श्री अश्विनी कुमार चौबे से खरीद को जल्द शुरू करने के लिए अनुरोध किया गया था। मुझे खुशी है कि केंद्रीय उपभोक्ता मामले मंत्री ने हमारा अनुरोध स्वीकार कर लिया है और हरियाणा में 3 अक्टूबर से खरीद आरंभ हो जाएगी।

मुख्यमंत्री ने कहा कि किसानों द्वारा खरीद जल्द शुरू करने की मांग को लेकर कई स्थानों पर विरोध प्रदर्शन किए गए हैं और हरियाणा सरकार भी मानती है कि खरीद समय से शुरू होनी चाहिए, इसलिए किसानों की मांग के अनुरूप और उनके हित को ध्यान में रखते हुए धान की खरीद को अब 3 अक्टूबर, 2021 से शुरू करने का निर्णय लिया गया है। मुझे उम्मीद है कि किसान अब अपना विरोध प्रदर्शन खत्म करेंगे।

फेसबुक, WhatsApp, ट्विटर पर शेयर करें

Haryana News

Post A Comment:

0 comments: