Faridabad Assembly

Palwal Assembly

Faridabad Info

8 नवम्बर से आन्दोलन करेगी पी.डब्ल्यू.डी. मैकेनिकल वर्करज यूनियन

Andolan-In-Haryana
हमें ख़बरें Email: psrajput75@gmail. WhatsApp: 9810788060 पर भेजें (Pushpendra Singh Rajput)

 भिवानी, 18 अक्टूबर, 2021- हरियाणा गर्व. पी.डब्ल्यू.डी. मैकेनिकल वर्करज यूनियन कर्मचारियों की मांगांे के समर्थन में व सरकार की कर्मचारी विरोधी नीतियों के खिलाफ 8 नवम्बर से आन्दोलन करेगी। यह फैसला यूनियन की केन्द्रीय व जिला कमेटियों की संयुक्त मिटींग में राज्य प्रधान शिवकुमार पराशर की अध्यक्षता में लिया गया। मिटींग का आयोजन चिडि़याघर रोड़ स्थित यूनियन प्रदेश कार्यालय में किया गया। मिटींग में सभी केन्द्रीय कमेटी सदस्यों के अलावा प्रदेश में कार्यरत सभी जिला कमेटियों के सैंकड़ों पदाधिकारियों ने भाग लिया। यह जानकारी आज यहां यूनियन के जिला सचिव अमित जांगड़ा ने दी। मिटींग का संचालन राज्य महासचिव पंकज मित्तल ने किया।

मिटींग को सम्बोधित करते हुए यूनियन के राज्य प्रधान शिवकुमार पराशर ने बताया कि वर्तमान प्रदेश की सरकार आये दिन कोई न कोई कर्मचारी विरोधी नीति अपनाकर कर्मचारियों का उत्पीड़न व शोषण कर रही है। सरकारी विभागों में लगे कच्चे कर्मियों को लगभग 6-6 महिने से वेतन न देकर उनका आर्थिक शोषण कर रही है। विभाग के कर्मियों के वेतन में से पीएफ व मैडिकल के नाम से पैसे काट लिए जाते हैं लेकिन न तो पीएफ में जमा करवाए जाते व न ही मैडिकल सुविधाएं दी जाती और विभाग में अधिकारी व ठेकेदार मिलीभगत करके लाखों रूपयों की नकली सैंक्शन करवाकर घपला कर रहे हैं। इसके अलावा जन स्वास्थ्य विभाग में कार्यरत तकनीकी कर्मियों को बी.एण्ड आर. व सिंचाई विभाग के कर्मियों से कम वेतन देकर उनका शोषण किया जा रहा है। न ही समय पर कर्मचारियों के अनेक भुगतान किए जा रहे। जन स्वास्थ्य अभियांत्रिकी मण्डल चरखी दादरी में कर्मचारियों के करोड़ों रूपए एक क्लर्क अधिकारियों से मिलीभगत करके फरार है। पुलिस प्रशासन आज तक उसको गिरफ्तार नहीं कर पाया है और न ही किसी अधिकारी के खिलाफ कोई कार्यवाही की गई है। उन्हांेने चेतावनी दी कि शीघ्र ही कर्मचारियों के पैसे की अदायगी नहीं की तो विभाग की जल व्यवस्था भी प्रभावित की जा सकती है जिसकी जिम्मेदारी प्रशासन व सरकार की होगी।

मिटींग में लिए गए निर्णयों के बारे में पराशर ने बताया कि सभी जिलों के कर्मचारी अधीक्षक अभियन्ता जन स्वास्थ्य अभियांत्रिकी परिमण्डलों पर धरना प्रदर्शन करेंगे। 8 नवम्बर को भिवानी व चरखी दादरी के कर्मचारी भिवानी में तथा रेवाड़ी के कर्मचारी रेवाड़ी में, 10 नवम्बर को पलवल व नूंह के कर्मचारी पलवल में, 12 नवम्बर को गुड़गांव व फरीदाबाद के कर्मचारी गुडगांवा में, 15 नवम्बर को रोहतक व झज्जर में, 17 नवम्बर को सिरसा व हिसार में, 19 नवम्बर को कैथल व जीन्द में, 22 नवम्बर को अम्बाला, यमुनानगर व पंचकूला के कर्मचारी अम्बाला में, 24 नवम्बर को नारनौल में तथा 26 नवम्बर को करनाल व सोनीपत में धरने प्रदर्शन किए जाएंगे।

मिटींग में प्रदेश कोषाध्यक्ष रामपाल सैनी, उपप्रधान ईश्वर शर्मा, उपप्रधान जाकिर हुसैन, श्याम सिंह रावल, औमप्रकाश पुनियां, विजयपाल डागर, ईश्वर दत्त भारद्वाज, मुख्य प्रैस सचिव सन्दल सिंह राणा, मुख्य संगठन सचिव दलबीर सैनी, पुरूषोतम कौशिक, सतबीर सिंह, सुरेन्द्र टोनी, श्यामचन्द, पवन शर्मा तथा जिला कमेटियों के सभी पदाधिकारियों ने भाग लिया।

फेसबुक, WhatsApp, ट्विटर पर शेयर करें

Haryana News

Post A Comment:

0 comments: