Faridabad Assembly

Palwal Assembly

Faridabad Info

अनपढ़ भारतीयों को देश पर बोझ बता बुरी तरह घिरे गृह मंत्री अमित शाह

Amit-Shah-Home-Minister
हमें ख़बरें Email: psrajput75@gmail. WhatsApp: 9810788060 पर भेजें (Pushpendra Singh Rajput)

 

नई दिल्ली- देश में वर्तमान में जो कुछ चल रहा है और एक दो नहीं करोड़ों युवा बड़ी-बड़ी डिग्री लेकर नौकरी के लिए धक्के खा रहे हैं उसे देखते हुए अब तमाम युवा बड़ी शिक्षा से तोबा करने लगे हैं और यहाँ तक कि तमाम पोस्ट ग्रेजुएट युवक ऐसा कारोबार करने लगे हैं जो अनपढ़ कर रहे हैं। कई वर्षों से शिक्षा पूरी तरह बाजारू हो चुकी है और लाखों खर्च कर ऊंची डिग्री पाने के बाद नौकरियाँ नहीं मिल रहीं हैं ऐसे में युवा बहुत कुछ सोंचने पर मजबूर हो गए हैं। बाजारू हुई शिक्षा के बारे में सरकार ने शायद ही कभी मनन किया हो लेकिन ऐसे में जले पर नमक जरूर छिड़का जा रहा है। 

हल में एक टीवी के साथ  साक्षात्कार में केंद्रीय गृह  मंत्री अमित शाह ने कहा कि एक अनपढ़ आदमी देश पर कितना बड़ा बोझ बनता है। ना जो अपने संविधान के दिए हुए अधिकारो को जनता है, न स्मविधान ने हमसे जो अपेक्षा करी है वो दिन को जनता है। वो कैसा एक अच्छा नागरिक बन सकता है? इस्के और अमूलचूर परिवर्तन है” (अनपढ़ व्यक्ति देश पर बोझ है। वह न तो संविधान द्वारा उसे दिए गए अधिकारों को जानता है, न ही उससे अपेक्षित कर्तव्यों को जानता है। ऐसा व्यक्ति एक अच्छा नागरिक कैसे बन सकता है?)

गृह मंत्री के इस बयान के बाद जहाँ विपक्ष उन्हें घेर रहा है वहीं सोशल मीडिया पर अन्य लोग भी उन्हें कैसे घेर रहे हैं पढ़ें 


फेसबुक, WhatsApp, ट्विटर पर शेयर करें

India News

Post A Comment:

0 comments: