Faridabad Assembly

Palwal Assembly

Faridabad Info

UP Sps- आवारा पशुओं पर लगाम लगाएं तो 2022 में 300 से ज्यादा सीटें जीत सकते हैं योगी

UP-Election-2022
हमें ख़बरें Email: psrajput75@gmail. WhatsApp: 9810788060 पर भेजें (Pushpendra Singh Rajput)

 

नई दिल्ली/ लखनऊ - उत्तर प्रदेश के अधिकतर जिलों की जनता एक बड़ी समस्या को लेकर उस समय से बहुत दुखी है जबसे प्रदेश में योगी की सरकार बनी है। लगभग चार महीने के अंदर यूपी में विधानसभा के चुनाव हैं और इसका खामियाजा योगी सरकार को भुगतना पड़ सकता है लेकिन सट्टेबाजों के सूत्रों की मानें तो प्रदेश में सरकार योगी की ही बन सकती है। प्रदेश की जनता आवारा पशुओं से दुखी है। 

लगभग हर जिले का यही हाल है। अपने खेतों में किसान कुछ भी बोते हैं तो रात-रात भर जागना पड़ रहा है या तो भारी खर्च कर तारबंदी करनी पड़ती है क्यू कि पशुओं का झुण्ड किसी भी समय खेतों में पहुँचता है और पूरी फसल का सत्यानाश कर देता है। दबी जुबान में लोगों का कहना है कि योगी कुछ भी करें, इन्हे बूचड़खाने में भिजवा दें या कहीं और लेकिन इनसे निजात दिलवाएं। फसलों को हम किसान बच्चों की तरह देखरेख कर बड़ा करते हैं और ये पशु हमारी फसलों को किसी भी समय पल भर में नष्ट कर देते हैं। यूपी में फिलहाल सबसे बड़ी यही समस्या है। सरकार ने गौशालाएं बनवाई है लेकिन वहाँ ये पशु नहीं पहुँच पा रहे हैं। वहां अब भी भ्रष्टों का बोलबाला है जिसका खामियाजा किसान भुगत रहे हैं और सरकार से नाराज हो रहे हैं। 

 देश विदेश के बड़े सट्टेबाज यूपी का दौरा कर रहे हैं जिनका कहना है कि योगी सरकार के कामकाज से अधिकतर जनता खुश है लेकिन पशुओं वाले मामले पर हर कोई दुखी है। सट्टेबाजों का कहना है कि केंद्र और राज्य सरकार की योजनाओं का लाभ यूपी के अधिकतर घरों तक पहुंचा है और प्रधानमंत्री आवास योजना के तहत रिकार्ड मकान भी यूपी में बने हैं। जनता संतुष्ट है। राशन वितरण प्रणाली में भी यूपी अव्वल है। गरीबों को राशन डिपो पर लाइन नहीं लगानी पड़ती। यहाँ भी जनता खुश है। अपराध भी पहले से बहुत कम है और अब बड़े बदमाश जनता को आँख दिखाते हैं तो उनकी जीवन भर की कमाई पर जेसीबी चल जाती है और सब कुछ ध्वश्त करवा दिया जाता है। गरीब और व्यापारी तबका इस कार्यवाही से भी बहुत खुश है। 

सट्टेबाजों के आंकड़ों के मुताबिक अगर यूपी में बसपा 50 प्लस सीटें जीतती है तो भाजपा के लिए खतरे की घंटी बज सकती है। बसपा 50 सीटें जीतेगी तो भाजपा 100 सीट के आसपास सिमट जाएगी। बसपा 40 सीटें जीतती है तो भाजपा को 130 सीटें मिलेंगी। बसपा 30 सीटें जीतती है तो भाजपा को 160 से ज्यादा सीटें मिलेंगी और बसपा 20 सीटें जीतती है तो भाजपा 210 के पास और अगर बसपा 15 सीटों तक सिमट जाती है तो भाजपा को 250 से अधिक सीटें मिल सकती हैं। सट्टेबाजों की नजर बसपा की सीटों पर है, दीवाली के तुरंत बाद देश विदेश के बड़े चुनावी सट्टेबाज यूपी में होंगे और बसपा की सीटों पर ही नजर रहेगी। अधिकतर सट्टेबाज उसी क्षेत्र का सर्वे करेंगे जिस क्षेत्र में बसपा का प्रभाव होगा। सट्टेबाजों का कहना है बसपा की कमजोरी का फायदा भाजपा को मिलेगा और अगर बसपा मजबूत होगी तो अखिलेश को इसका फायदा मिलेगा। सट्टेबाजों की नजर में कांग्रेस की फिलहाल कोई गिनती नहीं है। सट्टेबाजों का कहना है कि अगर योगी युद्ध स्तर पर आवारा पशुओं पर लगाम लगाएं तो 300 के पार जा सकते हैं। वहां की जनता की संबसे बड़ी समस्या बन चुके हैं आवारा पशु। 

फेसबुक, WhatsApp, ट्विटर पर शेयर करें

India News

Post A Comment:

0 comments: