Faridabad Assembly

Palwal Assembly

Faridabad Info

कुछ नेता और अधिकारी बन गए स्मार्ट, फरीदाबाद बना नरक, जानलेवा हुईं शहर की सड़कें

Smart-City-Faridabad-Sps-News
हमें ख़बरें Email: psrajput75@gmail. WhatsApp: 9810788060 पर भेजें (Pushpendra Singh Rajput)

फरीदाबाद - 26 00 करोड़ रूपये इस साल नगर निगम का बजट और स्मार्ट सिटी प्रोजेक्ट के तहत भी सैकड़ों करोड़ रूपये आये लेकिन फरीदाबाद का वर्तमान में हाल बेहाल है। ऐतिहासिक उद्योगनगरी की सड़कें अब चलने लायक नहीं रह गईं है। एक दो सत्ताधारी नेताओं के घरों के आस पास की सड़कों को छोड़ दें तो पूरे फरीदाबाद का हाल हद से ज्यादा बेहाल हो गया है। अब अगर कोई जिले को स्मार्ट सिटी कहता है तो जनता उसे अपशब्द कहने लगती है। नरक सिटी कहने वालों की जनता पीठ थपथपाती है और हाँ में हाँ मिलाती है। 

ओल्ड फरीदाबाद विधानसभा क्षेत्र जिले का वीआईपी क्षेत्र कहा जाता है जहां लघु सचिवालय सहित जिला अधिकारी और तमाम जज साहबान के निवास स्थान हैं। जिला अदालत भी इसी क्षेत्र में है और इस तरफ जाने वाली दो मुख्य सड़कों पर गड्ढे ही गड्ढे हैं। हाल में सीएम मनोहर लाल ध्वजारोहण करने सेक्टर 12 के मैदान में आये तो सड़क की लीपापोती कर दी गई थी लेकिन अब पहले से ज्यादा इन सड़को का हाल बेहाल है। रात्रि में इस विधानसभा क्षेत्र की अधिकतर सड़कों पर वाहन तेज न चलाएं वरना दुर्घटना संभव है। इस क्षेत्र से विधानसभा चुनावों में उप विजेता रहे लखन कुमार सिंगला का कहना है कि भाजपा विधायक नरेंद्र गुप्ता ने क्षेत्र का सत्यानाश कर दिया है। 

लखन सिंगला का कहना है कि जनता अब पछता रही है कि मोदी के नाम पर नरेंद्र गुप्ता को चुन अपने पैर पर कुल्हाड़ी हमने मार लिया है। उनका कहना है कि अब जनता भाजपा विधायक को सबक सिखाने के लिए तैयार बैठी है। क्षेत्र के सभी सेक्टर के लोग आधे घंटे की बारिश के बाद सड़क पर नहीं चल सकते हैं। बड़े-बड़े वाहन भी सड़कों पर नदारद दिखते हैं। अगर वाहन चलते हैं तो कहीं न कहीं बंद हो जाते हैं और उन्हें धक्का मारकर निकाला जाता है। 

आज फरीदाबाद कांग्रेस की प्रेस वार्ता में पूर्व विधायक ललित नागर और पूर्व मंत्री ऐसी चौधरी ने भी बड़ा सवाल उठाया। इन सभी नेताओं ने कहा कि भाजपा ने फरीदाबाद का हाल बेहाल कर दिया है और सत्ताधारी नेता और कुछ विभागों के अधिकारी अपना घर भरने में जुटे हैं। 

प्रेस वार्ता में मौजूद एनआईटी 86 के विधायक  नीरज शर्मा ने कहा कि हमने क्षेत्र के तमाम मुद्दों को लेकर विधानसभा में भी सवाल उठाया लेकिन गोलमोल जबाब दिया जाता है। फरीदाबाद को दोनों हाथों से लूटने वाले अधिकारियों का चंडीगढ़ से प्रमोशन हो जाता है। उन्होंने कहा कि फरीदाबाद में भाजपा नहीं भ्रष्टाचारियों का राज है और इन भ्रष्टाचारियों ने फरीदाबाद को दो दशक पीछे कर दिया है। कांग्रेसी नेताओं ने मंहगाई और अन्य मुद्दों पर भी भाजपा को घेरा और कहा कि देश में मोदी जी अपने दो दोस्तों के लिए काम कर रहे है और उन्ही की चौकीदारी कर रहे हैं ,हरियाणा में सीएम मनोहर लाल मोदी की चौकीदारी कर रहे हैं और प्रदेश के सत्ताधारी मंत्री भी कुछ नहीं बोल पाते। भाजपा कार्यकर्ता भी दुखी हैं। 

आज पूरे फरीदाबाद से जाम की ख़बरें आईं और कई जगह जाने पर पता चला कि शहर की सड़को पर गड्ढे होने के कारण ये जाम लगा। शहर की बहुचर्चित सड़क हार्डवेयर प्याली रोड के आस पास काफी जाम दिखा। जब हम  हार्डवेयर चौक पर पहुंचे तो देखा कि हार्डवेयर चौक पर जानलेवा गड्ढे हैं और ट्रैफिक पुलिस के जवान सोनू और अन्य पुलिसकर्मी लोगो की जान बचा रहे हैं। लोगों को बता रहे हैं कि यहाँ बड़ा गड्ढा हैं इसलिए दूसरी तरफ से जाएँ। कई वहां फंस भी गए जिन्हे पुलिसकर्मियों ने धक्का देकर निकाला। उद्योगनगरी इतनी बेहाल हो जाएगी किसी ने सपने में भी सोंचा नहीं होगा। 


फेसबुक, WhatsApp, ट्विटर पर शेयर करें

Faridabad News

Post A Comment:

0 comments: