Faridabad Assembly

Palwal Assembly

Faridabad Info

कई नेताओं के घर बज रहे थे ढोल और जश्न था जारी, अचानक चन्नी बने पंजाब के CM और फिर?

Channi-New-CM-Punjab
हमें ख़बरें Email: psrajput75@gmail. WhatsApp: 9810788060 पर भेजें (Pushpendra Singh Rajput)

 

चंडीगढ़-  पंजाब में आज कइयों के सपने चकनाचूर हो गए। कल कैप्टन के बयान के बाद नवजोत सिंह सिद्धू को किनारे लगा दिया गया तो सुनील जाखड़ के अरमानों को भी जोर का झटका लगा। कल से उनका नाम पहले स्थान पर बताया जा रहा था और कहा जा रहा था कि सुनील जाखड़ ही पंजाब के सीएम बनेंगे। 

आज दोपहर बाद कहा जाने लगा कि सुखजिंदर सिंह रंधावा नाम का तय हो गया है। इसके बाद रंधावा बड़े-बड़े सपने देखने लगे। सुखविंदर सिंह रंधावा के घर जश्न मनाया जाने लगा था। वहां मिठाइयां भी बांटी जा रही थीं। लेकिन अचानक चन्नी के नए सीएम बन जाने से एक पल के लिए सभी हैरान रह गए। बताया जा रहा है कि कल से कुछ नेता लड्डू वगैरा बनवा रहे थे और ढेर सारी मालाओं का आर्डर दिया था लेकिन उन सबके अरमान मिट्टी में मिल गए।    

शाम करीब 5 बजकर 10 मिनट पर  पंजाब सीएम की रेस में सबसे आगे चल रहे सुखजिंदर सिंह रंधावा पत्रकारों से बात करने आए। तब उन्होंने कहा था, अभी कोई फैसला नहीं हुआ है। दो-तीन घंटे के बाद पंजाब के नए सीएम का नाम सामने आ जाएगा। उस वक्त उन्हें भी अंदाजा नहीं रहा होगा कि अगले दो-तीन घंटों में उनकी किस्मत इस कदर करवट ले लेगी। बहरहाल रंधावा ने चरणजीत सिंह चन्नी के पंजाब के नए सीएम बनने पर खुशी जताई है। 

चरणजीत सिंह चन्नी 1966 में हुए राज्य के पुनर्गठन के बाद से पहले दलित सीएम होंगे।  उनको सीएम बनाया जाना कांग्रेस की ओर से सरप्राइज माना जा   रहा है। वह कैप्टन अमरिंदर सिंह की जगह राज्य का नेतृत्व करेंगे, जिन्होंने शनिवार को ही अपने पद से इस्तीफा दे दिया था। चरणजीत सिंह चन्नी सोमवार को सुबह 11 बजे सीएम पद की शपथ लेंगे। चन्नी अच्छे नेता बताये जा रहे हैं। 

फेसबुक, WhatsApp, ट्विटर पर शेयर करें

India News

Post A Comment:

0 comments: