Faridabad Assembly

Palwal Assembly

Faridabad Info

कई नेता छोड़ गए कांग्रेस, चिंता की बात, मंथन की जरूरत- भूपेंद्र सिंह हुड्डा

Bhupinder-Singh-Hooda-Haryana
हमें ख़बरें Email: psrajput75@gmail. WhatsApp: 9810788060 पर भेजें (Pushpendra Singh Rajput)

 
नई दिल्ली- पंजाब कांग्रेस में हुई उथल -पुथल को लेकर देश के राजनीतिक जानकारों का कहना है कि कम बुद्धि के कांग्रेसी नेता अच्छा बता रहे हैं जिनका कहना है कि वहाँ जो हुआ है अच्छा हुआ है जबकि कांग्रेस के तमाम वो नेता जो विभिन्न राज्यों के मुख्यमंत्री रह चुके हैं या कई बार केंद्र में केबिनेट मंत्री रह चुके हैं वो इसे अच्छा नहीं बता रहे हैं। पंजाब को लेकर कई पूर्व केंद्रीय मंत्रियों का बयान आ चुका है। सिब्बल, तिवारी, नटवर सिंह जैसे कई दिग्गज कांग्रेसी अमरिंदर को सीएम पद से हटाने पर अपनी राय जताते हुए कांग्रेस हाईकमान की कार्यशैली पर सवाल उठा चुके हैं जबकि कब बुद्धि वाले सिब्बल के घर प्रदर्शन भी करवा चुके हैं। 

अब हरियाणा के पूर्व मुख्य्मंत्री भूपेंद्र सिंह हुड्डा का भी बयान आया है। न्यूज़ एजेंसी एएनआई से बात करते हुए उन्होंने कहा कि पंजाब में ही नहीं, गोवा में भी हमारे मुख्यमंत्री रहे वरिष्ठ कांग्रेसी छोड़ गए, कई आदमी हमारी पार्टी छोड़ गए। कांग्रेस का विघटन गहरी चिंता की बात है, ये देश के हित में नहीं है। इसके लिए पार्टी को मंथन करना चाहिए। 

हुड्डा से पहले पूर्व विदेश मंत्री ने नटवर सिंह ने कहा कि कांग्रेस में फिलहाल कुछ भी सही नहीं है। इसके लिए तीन लोग जिम्मेदार हैं, जिनमें से एक राहुल गांधी हैं। नटवर सिंह ने कहा कि भले ही राहुल गांधी के पास कोई पद नहीं है, लेकिन वे सभी मामलों में फैसले लेते हैं। नटवर सिंह ने कहा कि अब न तो कभी वर्किंग कमिटी की मीटिंग होती है और न कभी राष्ट्रीय कार्यकारिणी बुलाई जाती है। नटवर सिंह ने कहा कि राहुल गांधी ने कैप्टन अमरिंदर सिंह को हटाने का फैसला लिया है, जिनका 52 साल का लंबा अनुभव रहा है।

यही नहीं नटवर सिंह ने कांग्रेस लीडरशिप पर निशाना साधते हुए कहा कि कांग्रेस ने कैप्टन की जगह उस सिद्धू को जिम्मेदारी दे दी, जो कभी भी कुछ भी फैसला ले सकते हैं। उन्होंने कहा कि एक बार सिद्धू ने राज्यसभा से इस्तीफा दे दिया था और फिर उपराष्ट्रपति हामिद अंसारी से मुलाकात करके कहा था कि क्या मैं उसे वापस ले सकता हूं। इस पर हामिद अंसारी ने कहा कि अब तो इस्तीफा वापस नहीं लिया जा सकता है। नटवर सिंह ने गांधी फैमिली पर सीधा हमला बोलते हुए कहा कि ऐसा तो कभी हुआ ही नहीं है, जो आज कांग्रेस की हालत है। आज न तो वर्किंग कमिटी की बैठक होती है और न ही राष्ट्रीय कार्यकारिणी बुलाई जाती है।

फेसबुक, WhatsApp, ट्विटर पर शेयर करें

India News

Post A Comment:

0 comments: