Faridabad Assembly

Palwal Assembly

Faridabad Info

किसान मजदूर खेत बचाओं यात्रा से BJP की हरियाणा में जमीन खिसकने की शुरूआत- गुप्ता

AAP-Haryana-News
हमें ख़बरें Email: psrajput75@gmail. WhatsApp: 9810788060 पर भेजें (Pushpendra Singh Rajput)

 

चंडीगढ, 4 सितंबर। आम आदमी पार्टी राज्यसभा सांसद डा सुशील गुप्ता के नेतृत्व में आज रविवार से पूरे हरियाणा प्रदेश में शुरू होगी किसान मजदूर खेत बचाओं यात्रा।

-पार्टी के हरियाणा सहप्रभारी डा गुप्ता ने कहा कि यात्रा रविवार 5 सितंबर को जाट शिक्षण संस्थान में स्थित चैधरी छोटू राम जी के स्मारक रोहतक पर श्रद्वाजंलि अर्पित करने के उपरांत से सुबह 9 बजे से शुरू होगी। यात्रा पहले दिन करीबन 300 किलोमीटर से अधिक चलेगी, जोकि विभिन्न विधानसभा, जिलों शहरों जिसमें रोहतक, महम, कलानौर, भिवानी, बवानीखेडा, तोशान, लोहारू, बाढडा, चरखी दादरी पहुंचेगी जहां रात्री विश्राम रखा गया है। जहां से दूसरे दिन झज्जर के लिए निकलेगी।

डा सुशील गुप्ता ने बताया कि चैधरी छोटू राम समाधि स्थल पर श्रद्वाजंलि करने आम आदमी पार्टी के राष्टृीय सचिव पंकज गुप्ता, विधायक वीरेन्द्र कादियान, सांसद प्रतिनिधि शिखा गर्ग, प्रदेश के सभी जोनों के संयोजक एवं छोटू राम समिति के पदाधिकारी व कई अन्य समाजिक संस्थाओं के पदाधिकारी मौजूद रहेंगे। यह सभी यात्रा के साथ चलकर पहले दिन चरखी दादरी तक पहुंचेगे।

 उन्होंने बताया कि आठ दिनों तक चलने वाली यात्रा  हरियाणा के सभी विधानसभाओं व जिलों के करीबन 4000 हजार किलोमीटर के रास्ते से गुजरेगी। जोकि 13 सितंबर को गांधी आश्रम पलवल पर समाप्त होगी।

 उन्होंने कहा कि यात्रा के दौरान विभिन्न किसानों के पक्ष में कई सांसद, विधायक एवं जिला पंचायतों के प्रतिनिधि भी समय समय पर शामिल होगें। इसके अलावा अनेक सामाजिक संगठन जैसे की छोटू राम विचार मंच, किसान चैंबर आफ कामर्स, मध्य उत्तरी हरियाणा विकास संगठन, युवा शक्ति बदलाव की ओर संगठन, दीनबंधू चैधरी छोटूराम विचार समिति, एसवाइएल हिमाचल मार्ग समिति ने पहले से ही यात्रा मंे चलने का मन बना रखा है।

-डा गुप्ता ने कहा किसान पिछले 9 महीनें से अपना घर-बार छोडकर दिल्ली के चारों तरफ केन्द्र के तीनों काले कृषि कानूनों को रदद करने की मांग को लेकर आंदोलन पर बैठे है। इस दौरान 600 से अधिक किसानों की शहादत भी हो चुकी है। लेकिन सरकार के कानों मंे जूं तक नहीं रेंगीं। मगर अब इस यात्रा के माध्यम से हम इस गूंगी बेहरी सरकार को जगानें का काम करेंगे।

उन्होंने कहा इस यात्रा से हरियाणा की खटटर सरकार को अपनी जमींन खिसकने का डर सतानें लगा है। क्योंकि आज छोटे से बडा किसान और हर तबके का मजदूर परेशान हो चुका है। किसान को अपने खेत की तो मजदूर को अपने पेट की चिंता सता रही है। यात्रा को हर तबके का व्यक्ति अपने-अपने स्तर पर सहयोग दे रहा है। यहीं नहीं किसान का खेत बचेगा तो मजदूर का पेट भरेगा।

डा गुप्ता ने कहा चैधरी छोटू राम जी की समाधी स्थल से यात्रा में पहले दिन 200 मोटर साइकिल,100 कारें टृक्टरो जीपों में बैठे कार्यकता किसान बचेगा तभी मजदूर का पेट भरेगा के नारे के साथ दादरी के लिए निकलेगी। इस दौरान कार्यकर्ता प्रदेश के लोगों को तीनों काले कृषि कानूनों, सरकार किसानों जमीन छिनने के लिए नये आदेशों की जानकारी देगें।

फेसबुक, WhatsApp, ट्विटर पर शेयर करें

Haryana News

Post A Comment:

0 comments: