Faridabad Assembly

Palwal Assembly

Faridabad Info

कल चंडीगढ़ में जरूरी विषय पर बड़ा खुलासा करेंगे NIT फरीदाबाद के विधायक नीरज शर्मा

MLA-Neeraj-Sharma-Chandigarh
हमें ख़बरें Email: psrajput75@gmail. WhatsApp: 9810788060 पर भेजें (Pushpendra Singh Rajput)

 
चंडीगढ़, फरीदाबाद। एनआईटी फरीदाबाद के विधायक नीरज शर्मा ने कल चंडीगढ़ में प्रेस वार्ता का आयोजन किया है जिनका कहना है कि एक जरूरी विषय को लेकर कल यानी 25 अगस्त को सुबह 11: 30 बजे एक पत्रकार वार्ता सेक्टर 3 चंडीगढ़ स्थित एम०एल०ए० होस्टल के VIP लॉज में आयोजित की जाएगी ।

तीन दिन चले विधानसभा के मानसून सत्र में एनआइटी विधानसभा क्षेत्र से कांग्रेस विधायक नीरज शर्मा ने कई अहम मुद्दे उठाए। इनमें एनआइटी विधानसभा क्षेत्र की समस्याओं से लेकर राज्य स्तरीय वे मुद्दे थे, जिनसे राज्य की जनता त्रस्त रही। सत्र के दौरान नीरज ने सबसे बड़ा मुद्दा यह उठाया कि सरकार द्वारा बनवाए जा रहे परिवार पहचान पत्र में दिए गए जनता के आंकड़े कैसे सुरक्षित रहें। यह मुद्दा उठाया तो सरकार ने परिवार पहचान पत्र के आंकड़ों की सुरक्षा के लिए सदन पटल पर नया विधेयक रखा। 

बाजरा खरीद पर नीरज शर्मा ने प्रश्न पूछकर सरकार की आगामी वर्ष के लिए खरीद योजना को उजागर करने का काम किया। नीरज ने प्रश्न किया कि बाजरा की खरीद किस आधार पर होगी। इस पर सरकार ने बताया है कि आगामी वर्ष में बाजरा की खरीद न्यूनतम समर्थन मूल्य की बजाय भावांतरण भरपाई योजना के तहत होगी। इसका अर्थ यह हुआ कि सरकार ने जिन किसानों को बाजरा बोने के लिए प्रोत्साहित किया, उन्हें भी एमएसपी पर बाजरा बेचने का मौका नहीं मिलेगा। 

एनआइटी विधानसभा क्षेत्र से संबंधित पूछे गए सवालों के जवाब

-जीवन नगर पार्ट-दो में सीवर लाइन बिछाने का काम पूरा किया जा चुका है। प्रतापगढ़ में निर्मित मुख्य पंपिंग स्टेशन के लिए बिजली कनेक्शन मिलने के बाद सीवर लाइन काम करना शुरू कर देंगी। -फरीदाबाद नगर निगम में फैले भ्रष्टाचार का मुद्दा उठाया। सरकार ने बताया कि निगम का स्पेशल आडिट होगा। -गांवों में लाल डोरे की जमीन का स्वामित्व सरपंचों ने पंजीकरण अधिनियम 1908 की धारा 17 के तहत किया है। -तीन मार्च 2021 को सेक्टर-31 में पकड़े गए 50 आक्सीजन सिलेंडर के मामले में सरकार ने जवाब दिया है कि ये सिलेंडर 30 थे और स्टोरेज वाली फर्म के पास इसका लाइसेंस था।

फेसबुक, WhatsApp, ट्विटर पर शेयर करें

Faridabad News

Post A Comment:

0 comments: