Faridabad Assembly

Palwal Assembly

Faridabad Info

कोविड से मृत्यु पर गरीब परिवारों को दिए 2-2 लाख- CM

Haryana-CM-At-Vidhansabha
हमें ख़बरें Email: psrajput75@gmail. WhatsApp: 9810788060 पर भेजें (Pushpendra Singh Rajput)

चंडीगढ़, 20 अगस्त- हरियाणा के मुख्यमंत्री  मनोहर लाल ने कहा है कि कोविड महामारी के कारण गरीब परिवारों (1.80 लाख तक सालाना आय वाले) के व्यक्ति की मृत्यु पर दो लाख रुपये की आर्थिक सहायता प्रदान करने की योजना बनाई गई है। हरियाणा विधानसभा के आज शुरू हुए मानसून सत्र में प्रश्नकाल के दौरान मुख्यमंत्री ने यह जानकारी दी।

मुख्यमंत्री ने बताया कि हमने कोविड महामारी के दौरान पर्याप्त ऑक्सीजन की व्यवस्था कराई। शुरू में हमें केंद्र से 150 मीट्रिक टन ऑक्सीजन का कोटा मिला, जो बाद में बढक़र 285 मीट्रिक टन हुआ, हालांकि हमने केंद्र से 350 मीट्रिक टन ऑक्सीजन की मांग की थी। ऑक्सीजन मंगवाने के लिए केवल सडक़ मार्ग ही नहीं, हवाई मार्ग से सिलेंडर भेजने के साथ ही ट्रेन के माध्यम से भी ऑक्सीजन सिलेंडर मंगवाने का कार्य किया गया। ऑक्सीजन की आपूर्ति में किसी प्रकार का कोई भेदभाव नहीं किया गया। दूसरी लहर के समय प्रतिदिन ऑक्सीजन की आपूर्ति और आवश्यकता का हिसाब लगाया जाता था।

इतना ही नहीं ऑक्सीजन की पर्याप्त आपूर्ति सुनिश्चित करने के लिए कन्संट्रेटर भी मंगवाए गए। बहुत सी सामाजिक संस्थाओं ने भी इसमें योगदान दिया।

उन्होंने बताया कि प्रदेश में इस समय भी कोरोना के 670 एक्टिव मामले हैं। अभी भी तीसरी लहर की आशंका व्यक्त की जा रही है। आज भी पोस्ट कोविड की समस्या से बहुत से लोग जूझ रहे हैं। महामारी किसी के वश में नहीं। संकट के समय मे हमने अपनी जिम्मेदारी निभाई। विपक्ष आरोप लगाने का काम करता है।

फेसबुक, WhatsApp, ट्विटर पर शेयर करें

Haryana News

Post A Comment:

0 comments: