Faridabad Assembly

Palwal Assembly

Faridabad Info

फरीदाबाद पुलिस सदैव वरिष्ठ नागरिकों की सेवा में तत्पर- पुलिस कमिश्नर ओपी सिंह

Faridabad-Police-News-21-Aug
हमें ख़बरें Email: psrajput75@gmail. WhatsApp: 9810788060 पर भेजें (Pushpendra Singh Rajput)

फरीदाबादः- 21 अगस्त वरिष्ठ-नागरिक दिवस पर पुलिस कमिश्नर ओपी सिंह ने सभी बुजुर्गों के अच्छे स्वास्थ्य की कामना की ।पुलिस प्रवक्ता जानकारी देते हुए बताया कि वरिष्ठ नागरिकों के लिए पुलिस कंट्रोल रूम में वरिष्ठ नागरिको की सहायता के लिए मोबाइल  नम्बर 7290010000 सेवा में  है, इसके अलावा डायल 112  इआरवी पर भी कॉल कर सकते हैं तुरंत सहायता दी जाएगी।

विदित है कि प्रत्येक वर्ष 21 अगस्त वरिष्ठ-नागरिक दिवस के रुप में मनाया जाता है। यह 14 दिसंबर 1990 को संयुक्त-राष्ट्र की महासभा द्वारा घोषित किया गया। बुढ़ापा अनिवार्य रूप से जीवन में कई बदलाव लाता है - सामाजिक, शारीरिक और मानसिक रूप से। और जब यह एक अभूतपूर्व महामारी से उपजी प्रतिबंधों के साथ जुड़ जाता है, तो यह बुजुर्गों पर भावनात्मक प्रभाव छोड़ सकता है, जिन्हें अलगाव की भावना महसूस करने के लिए पूरी तरह से दोषी नहीं ठहराया जा सकता है।

फरीदाबाद पुलिस ने प्रत्येक थाना स्तर पर वरिष्ठ-नागरिकों की सुरक्षा हेतु वरिष्ठ-नागरिक कमेटियों का गठन किया हुआ है। निःशुल्क कानूनी सहायता के लिए माननीय उच्च-न्यायालय द्वारा प्रत्येक कमेटी में लीगल एड नियुक्त किया हुआ है। वरिष्ठ नागरिक सेल के प्रभारी इंस्पेक्टर नवीन और हेड कांस्टेबल सुरेंद्र सहायता के लिए उपलब्ध रहते हैं

फरीदाबाद पुलिस विश्व वरिष्ठ-नागरिक दिवस के अवसर पर आप सभी के अच्छे स्वास्थ्य की कामना करती हैं और आपको हर संभव सहायता का आश्वासन देते हैं। फरीदाबाद पुलिस सदैव आपकी सेवा में तत्पर है। इसके साथ ही हरियाण सरकार के द्वारा चलाई गई इमरजेंसी रिस्पांस व्हीकल 112  (इआरवी)  पर भी कॉल कर सकते हैं तुरंत सहायता दी जाएगी। 

 पुलिस प्रवक्ता ने बताया कि फरीदाबाद पुलिस हमेशा सेवा भाव से कार्य करती है बल्लभगढ़ बस स्टैंड पर एक वृद्ध महिला कि पुलिस कर्मी द्वारा सहायता करना एक उदाहरण है।

फेसबुक, WhatsApp, ट्विटर पर शेयर करें

Faridabad News

Post A Comment:

0 comments: