Faridabad Assembly

Palwal Assembly

Faridabad Info

18 सितम्बर को अम्बाला में अनिल विज आवास पर राज्य स्तरीय प्रदर्शन करेगे ग्रामीण चौकीदार

Chaukidar-Protest-Haryana
हमें ख़बरें Email: psrajput75@gmail. WhatsApp: 9810788060 पर भेजें (Pushpendra Singh Rajput)

 

भिवानी, 13 अगस्त 2021, हरियाणा ग्रामीण चौकीदार सभा, भिवानी की जिला स्तरीय आम सभा जयसिंह की अध्यक्षता मंे शहीद भगत सिंह यादगार भवन में सम्पन हुई। आम सभा में सबने सर्वसम्मति से 18 सितम्बर को ग्रहमत्री अनिल विज आवास पर होने वाले राज्य स्तरीय रोष प्रदर्शन में सैकडों की संख्या में भागेदारी करने का निर्णय लिया। रोष प्रदर्शन की तैयारियों के लिए 20 अगस्त रोहतक में होने वाली कार्यकर्ता कन्वेशन में शामिल होने का निर्णय लिया। व सर्व सम्मति से सम्मेलन तक जिला कार्यकारी अध्यक्ष की जिम्मेदारी शशी लोहारू को दी।

आम सभा को सम्बोंधित करते हुए यूनियन कार्यकारी अध्यक्ष कली राम व राज्य अध्यक्ष संजीत नंदगांव ने कहा की भाजपा सरकार कर्मचारी-मजदूर विरोधी नीतियों को तेज गति से लागू कर रही हैं। सरकार ने कोरोना का बहाना बनाकर मजदूरों के 44 श्रम कानूनों को खत्म करके 4 लेबर कोड मेें बदल दिए हैं जिसके चलते आगामी समय में मजदूरों को कोरपोरेट घरानों का गुलाम बनाने की तैयारीयां की जा रही हैं। सरकार की जनता विरोधी नीतियों के चलते आज महंगाई चरम पर पंहुच गई हैं। 45 वर्ष में सबसे ज्यादा बेरोजगारी हो गई है। भाजपा सरकार 44 वे श्रम सम्मेलन की रिपोर्ट को लागू नही कर रही हैं। इसलिए यूनियन राज्य कमेटी के आह्वान पर ग्रामीण चौकीदारों को पक्का करने तब तक 24000 रूपये न्यूनतम वेतन लागू करने, ग्रामीण चौकीदारों को सफाई कर्मचारियों की तर्ज पर पीएफ व ईएसआई की घोषणा को लागू करने, कोरोना से मौत होने पर 10 लाख रूपये बीमा देने, मृत्यु के इन्द्राज की घोषणा को लागू करने, रिटार्यमैन्ट बैनिफिट लागू करने आदि मांगों को लेकर मजबूत एकता बनाकर संघर्ष करने का आह्वान किया।

आज की आम सभा को राज्य प्रधान संजीत सिंह, सीटू जिला सचिव अनिल कुमार, सुखदेव पालवास, कैरू ब्लांक से जयपाल, विजय लेघा, शशी, निर्ममपाल लोहारू, राकेश बहल, सुरेश कलिंगा, सतबीर सिंह जय सिंह चांग, रामनिवास, दीपचन्द, विजय सिवानी आदि ने भी अपने विचार रखे।

फेसबुक, WhatsApp, ट्विटर पर शेयर करें

Haryana News

Post A Comment:

0 comments: