Faridabad Assembly

Palwal Assembly

Faridabad Info

गृह मंत्री पदक से नवाजे जाने वाले हरियाणा के पुलिस अधिकारियों को DGP ने दी बधाई

Haryana-Police-report
हमें ख़बरें Email: psrajput75@gmail. WhatsApp: 9810788060 पर भेजें (Pushpendra Singh Rajput)

चण्डीगढ़, - हरियाणा पुलिस के चार पुलिस अधिकारियों को वर्ष 2021 के लिए ‘‘जांच में उत्कृष्टता के लिए केंद्रीय गृह मंत्री पदक’’ के लिए चुना गया है। सम्मानित होने वालों में दो महिला पुलिस अधिकारी भी शामिल हैं।

हरियाणा पुलिस के प्रवक्ता ने इस संबंध में जानकारी देते हुए आज यहां बताया कि इस वर्ष इस प्रतिष्ठित पदक से सम्मानित होने वाले देशभर के 152 पुलिसकर्मियों में हरियाणा पुलिस के श्री अमित दहिया डीएसपी, श्री अमन कुमार इंस्पेक्टर, श्रीमति पूनम कुमारी लेडी इंस्पेक्टर और श्रीमति कमलेश लेडी सब-इंस्पेक्टर का चयन हुआ है।

श्री अमित दहिया को रोहतक जिले में एक महिला की दुष्कर्म के बाद हत्या के मामले में उत्कृष्ट जांच व अनुसंधान करने पर इस महत्वपूर्ण पदक से नवाजा गया है, जिसके परिणामस्वरूप अदालत द्वारा ठोस साक्ष्य व गवाहों के ब्यानों के तहत सुनवाई करते हुए दोषी को आजीवन कारावास की सजा सुनाई गई। उस समय श्री दहिया डीसपी रोहतक के रूप में तैनात थे।

इसके अतिरिक्त, श्री दहिया द्वारा राज्य अपराध ब्यूरों, मधुबन में तैनाती के दौरान जीएसटी फ्रॉड के व्हाईट कॉलर क्राइम के घोटाले में संलिप्त जालसाजों के बड़े गैंग का पर्दाफाश करते हुए सरकारी खजाने में 112 करोड़ रुपये की राशि रिकवर करवाने में अहम भूमिका निभाई गई थी।

साथ ही, श्री अमन कुमार इंस्पेक्टर, श्रीमति पूनम कुमारी लेडी इंस्पेक्टर और श्रीमति कमलेश लेडी सब-इंस्पेक्टर को भी अभिनव तरीकों और जांच में क्षेत्र में उत्कृष्ट योगदान के लिए केंद्रीय गृह मंत्री पदक से सम्मानित किया गया है।

डीजीपी ने दी बधाई

डीजीपी हरियाणा, मनोज यादव ने प्रतिष्ठित पुरस्कार पाने वाले चारों पुलिस अधिकारियों को बधाई देते हुए कहा कि पुलिस जांच में उत्कृष्टता के लिए इस महत्वपूर्ण पदक से हमारे 4 अधिकारियों का सम्मानित किया जाना पूरे हरियाणा पुलिस बल के लिए बहुत ही गौरव का क्षण है।

उल्लेखनीय है कि अपराध की जांच के उच्च पेशेवर मानकों को बढ़ावा देने और जांच अधिकारियों द्वारा जांच में इस तरह की उत्कृष्टता को पहचानने के उद्देश्य से यह पदक 2018 में स्थापित किया गया था।

फेसबुक, WhatsApp, ट्विटर पर शेयर करें

Haryana News

Post A Comment:

0 comments: