Faridabad Assembly

Palwal Assembly

Faridabad Info

मुझे हरियाणा में विकास की गंगा कहीं नहीं दिखती, भाजपा नेताओं का ही विकास दिखता है- विद्रोही

Ved-Prakash-Vidrohi
हमें ख़बरें Email: psrajput75@gmail. WhatsApp: 9810788060 पर भेजें (Pushpendra Singh Rajput)

 7 जुलाई 2021- स्वयंसेवी संस्था ग्रामीण भारत के अध्यक्ष एवं हरियाणा प्रदेश कांग्रेस कमेटी के प्रदेश प्रवक्ता वेदप्रकाश ने आरोप लगाया कि दक्षिणी हरियाणा से भाजपा सांसद, विधायक मीडिया में रोज दमगज्जे ठोकते रहते है कि दक्षिणी हरियाणा में भाजपा राज में विकास की गंगा बह रही है। विद्रोही ने कहा कि यह विकास की गंगा कहां बह रही है, कम से कम मुझे कहीं भी बहती नही दिख रही है अपितु इस क्षेत्र के वर्षो पुराने अटके पड़े आधे-अधूरे प्रोजेक्ट विकास नही होने का जीता जागता सबूत जरूर सबके सामने है। भाजपा राज में दक्षिणी हरियाणा में यह कथित विकास की गंगा भाजपा सांसदों व विधायकों के घरों में बहकर उन्हे जरूर मालामाल कर रही है जो क्षेत्र में अंधे व्यक्ति को भी साफ दिख रही है। वहीं मुझे नही मालूम विकास की गंगा बहने के मीडिया बयान सांसद, विधायक खुद दे रहे है या सरकार का लोकसम्पर्क विभाग इन बयानों को मीडियाकर्मियों को परोस रहा है, यह तो मीडियाकर्मी ही जाने। 

विद्रोहीे ने सवाल किया कि विकास की गंगा बहने का दावा करने वाले कभी आमजन से पूछ तो लेते कि उन्हे जीवन की सबसे अधिक मूलभूत आवश्यकता पीने का पानी भी पर्याप्त मात्रा में मिलता है या नही। भाजपा खटटर राज आने के बाद दक्षिणी हरियाणा के गांव, शहर, कस्बों में लोग पीने के पानी के लिए भटकते रहते है। पानी को लेकर प्रदर्शन करना इस क्षेत्र में रूटीन की बात बन चुकी है। आम गांवों, मौहल्लों को तो पीने का पर्याप्त पानी मिलना तो दूर, अहीरवाल व हरियाणा में भाजपा में सबसे बडे जनाधार वाले नेता केन्द्रीय राज्यमंत्री राव इन्द्रजीत के खुद के गांव रामपुरा में भी पीने का पर्याप्त पानी नही है। उल्लेखनीय है कि राव साहब का खुद का स्थायी निवास व कार्यालय भी रामपुरा में ही है। विद्रोही ने कहा कि रामपुरा में पर्याप्त पानी देने व पानी की योजनाओं पर कई बार मीडिया में लम्बे-चौड़े दावे ठोके जा चुके है, पर स्थिति ज्यों की त्यों है। जब राव इन्द्रजीत सिंह के खुद गांव की यह हालत है तो अन्य गांवों व क्षेत्रों में स्थिति कैसी होगी, यह बताने की जरूरत नही। 

वहीं दक्षिणी हरियाणा के सभी बड़े विकास प्रोजेक्टस कांग्रेस जमानेे में बने, वे सब अब अटके पड़े है। बिनौला रक्षा विश्वविद्यालय, मनेठी-माजरा एम्स, नारनौल-निजामपुर क्षेत्र का मल्टी स्पेशयलिटी हब, गोठडा-पाली सैनिक स्कूल, कृष्ण नगर महीला रीजनल सैंटर, गुरूग्राम विश्वविद्यालय काकरौला-भागरौला सभी निर्माण कार्य क्या तो शुरू ही नही हुए या अटके पड़े है। विद्रोही ने कहा कि कांग्रेस जमाने में दक्षिणी हरियाणा में बने दोनो विश्वविद्यालय केन्द्रीय विश्वविद्यालय पाली-महेन्द्रगढ़ व आईजीयू मीरपुर का विस्तार विगत सालों में कछुआ गति से हो रहा है। जब दक्षिणी हरियाणा की प्रमुख विकास योजनाओं की यह हालत है तो भाजपा राज की विकास की कथित गंगा कहां बह रही है, यह राम ही जाने। 

फेसबुक, WhatsApp, ट्विटर पर शेयर करें

Haryana News

Post A Comment:

0 comments: