Faridabad Assembly

Palwal Assembly

Faridabad Info

IPS डॉ. अर्पित जैन ने संभाला सिरसा के SP का कार्यभार, स्टाफ और जिले के लोगों ने किया स्वागत

Meet-Sirsa-New-SP-Dr-Arpit-Jain
हमें ख़बरें Email: psrajput75@gmail. WhatsApp: 9810788060 पर भेजें (Pushpendra Singh Rajput)

 
चंडीगढ़/ फरीदाबाद  - डीसीपी बल्लबगढ़ और पुलिस उपायुक्त मुख्यालय फरीदाबाद रहे आईपीएस अधिकारी डॉ. अर्पित जैन ने सिरसा के पुलिस अधीक्षक का पदभार संभाल लिया है। आज दोपहर उन्होंने अपना कार्यभार संभाला। इस मौके पर स्टाफ के सदस्यों ने उनका जोरदार स्वागत किया। कार्यभार संभालते ही उन्होंने जिले के पुलिस अधिकारियों के साथ एक खास बैठक की और जिले में क़ानून व्यवस्था पर चर्चा करने के बाद अधिकारियों को खास निर्देश दिए। माना जा रहा है कि एसपी डाक्टर अर्पित जैन का मुख्य फोकस नशे पर लगाम लगाना होगा क्यू कि जिले में नशा एक बड़ी चुनौती है। 

सिरसा के एसपी डाक्टर अर्पित जैन फरीदाबाद डीसीपी एनआईटी रहते हुए उस समय सुर्ख़ियों में आये थे 18 मार्च 2020 को एनआईटी-5 निवासी चंद्र प्रकाश धींगड़ा को रंगे हाथ रिश्वत देते गिरफ्तार करवाया था । आरोपी  प्रकाश मिठाई की आड़ में  डीसीपी डॉ. अर्पित जैन को रिश्वत देने की कोशिश कर रहा था। 

आरोपी चंद्र प्रकाश धींगड़ा उस समय   एनआईटी जोन के डीसीपी डॉ. अर्पित जैन के कार्यालय में दो मिठाई का डिब्बा लेकर पहुंचा था। उसने डीसीपी से कहा कि वह हाईकोर्ट में लंबित एक मुकदमा जीत गया है। आगे उनकी जरूरत पड़ेगी। साथ ही मिठाई के डिब्बों को बाद में खोलने का अनुरोध किया। डीसीपी ने अपने कार्यालय में रीडर सतीश व बाबू एएसआई कृष्णा से दोनों डिब्बों को उसके सामने ही खुलवा दिया। एक डिब्बे में मिठाई व दूसरे में बीस हजार रुपये थे। डीसीपी डॉक्टर अर्पित जैन ने रिश्वत देने के प्रयास के आरोप में चंद्र प्रकाश धींगड़ा को अपने कार्यालय में ही गिरफ्तार करा दिया। इसके बाद एनआईटी थाना पुलिस ने उसे देर रात कोर्ट में पेश कर जेल भेज दिया।

इसके बाद से वो कल तक फरीदाबाद में डीसीपी बल्लबगढ़ और लिस उपायुक्त मुख्यालय रहे और कभी भी उन पर उनके कामकाज पर उंगली नहीं उठा सका। कॉरोनकाल में पहले और दूसरे में उन्होंने शहर के लोगों के लिए बहुत कुछ किया और पुलिस कमिश्नर ओपी सिंह के साथ हर मोर्चे पर डटे रहे। अब उन्होंने सिरसा के एसपी के रूप में कार्यभार संभाला है। सिरसा के लोग भी खुश दिख रहे हैं। स्थानीय लोग  सोशल मीडिया पर कल से ही उनका स्वागत करते दिख रहे हैं। 



फेसबुक, WhatsApp, ट्विटर पर शेयर करें

Faridabad News

Post A Comment:

0 comments: