Faridabad Assembly

Palwal Assembly

Faridabad Info

30 जुलाई को उल्टी झाड़ू कर प्रदर्शन करेंगे फरीदाबाद के निगम कर्मचारी, जानें कारण

MCF-Faridabad-Protest-Update
हमें ख़बरें Email: psrajput75@gmail. WhatsApp: 9810788060 पर भेजें (Pushpendra Singh Rajput)

 फरीदाबाद, 27 जुलाई। प्रदेश की पालिकाओं, नगर परिषदो एवं नगर निगमों में तृतीय एवं चतुर्थ श्रेणी तथा सीवर, सफाई कर्मचारियों व फायर विभाग में लगे ठेका प्रथा कर्मचारियों का ठेकेदार कर रहे हैं। जमकर शोषण। विभिन्न पालिकाओं, परिषदों और नगर निगमों में ठेकों का नवीनीकरण होने के बाद पुराने कर्मचारियों की छंटनी, डीसी रेट से कम वेतन देना तथा ईएसआई, ईपीएफ का पैसा काट कर कर्मचारियों के खातों में जमा ना करके सरकार के भ्रष्टाचार मुक्त नारे को धता बता रहे हैं ठेकेदार। यह बात आज नगरपालिका कर्मचारी संघ हरियाणा के राज्य स्तरीय जन जागरण अभियान के तहत नगर निगम फरीदाबाद, बल्लभगढ़ जोन सेक्टर-25 जल घर, आदर्श कॉलोनी स्थित शहीद गुलाब सिंह सैनी कम्युनिटी सेंटर, तिगांव रोड स्थित बूस्टिंग स्टेशन तथा बल्लभगढ़ कार्यालय में कर्मचारियों की आयोजित की गई आम जन सभाओं  को संबोधित करते हुए संघ के राज्य प्रधान नरेश कुमार शास्त्री ने कही जन जागरण अभियान मैं संघ के राज्य प्रधान नरेश कुमार शास्त्री के अलावा नगरपालिका कर्मचारी संघ हरियाणा के केंद्र कमेटी के नेता सुभाष फेटमार,  संघ के जिला प्रधान गुरचरण खांडिया, सफाई कर्मचारी यूनियन के प्रधान बलवीर सिंह बालगुहेेर भी शामिल थे।

 शास्त्री ने कहा शहरी स्थानीय निकाय मंत्री ने प्रदेश के शहरी स्थानीय निकाय विभाग के 40 हजार कर्मचारियों के साथ वायदा खिलाफी की है। उन्होंने आरोप लगाया कि 25 अप्रैल व 17 अगस्त 2020 को शहरी स्थानीय निकाय मंत्री अनिल विज द्वारा कोरोना से मौत होने पर मृतक कर्मचारी के आश्रित को 50 लाख रुपये देने व मृतक केआश्रित को नोकरी देने, 4 हजार जोखिम भत्ता देने, सफाई कर्मचारी, सफाई दरोगा, सीवर मैन, हेड सीवरमैन व अन्य सभी तृतीय व चतुर्थ श्रेणी के कर्मचारियों के नए पद सृजित कर पक्की भर्ती करने, ठेका प्रथा समाप्त करने सहित अन्य मांगों पर सहमति जताते हुए कर्मचारियों की ओर से वकील बनकर मुख्यमंत्री से पैरवी कर मांगों को पूरा करने का भरोसा दिलाया था। लेकिन 1 वर्ष से अधिक समय बीतने के बाद भी शहरी स्थानीय निकाय मंत्री एक भी मांग को पूरा नहीं करवा सकें इसलिए प्रदेश की पालिका, परिषद और नगर निगमों के कर्मचारियों में सरकार के प्रति गहरी नाराजगी है और कर्मचारियों ने आंदोलन की तैयारियां शुरू कर दी। 

अब ये कर्मचारी 30 जुलाई को सभी पालिकाओं के सचिवों, नगर परिषदों के कार्यकारी अधिकारियों तथा नगर निगमो के आयुक्तों के कार्यालयों पर उल्टी झाड़ू कर प्रदर्शन करते हुए शहरी स्थानीय निकाय मंत्री अनिल विज के नाम आंदोलन का नोटिस तथा मांग सौंपेंगे। यदि सरकार ने 16 अगस्त तक मानी गई मांगों के पत्र जारी नहीं किए तथा मांग पत्र में वर्णित मांगों  का मांगों का समाधान नहीं किया तो कर्मचारी आगामी 17 अगस्त को हाथों में काले झंडे लेकर हरियाणा प्रदेश के सभी 90 शहरों में सडक़ों पर उतर कर सरकार की वादाखिलाफी, विश्वासघात के खिलाफ  रोष प्रदर्शन करेंगे। इसके पश्चात 27 अगस्त को 57 नगर पालिकाओं, 19 नगर परिषदों तथा 10 नगर निगमों के 40 हजार कर्मचारी 1 दिन का सामूहिक अवकाश लेकर कामकाज ठप करेंगे। सरकार ने यदि इसके बाद भी मांगों का समाधान नहीं किया तो नगरपालिका कर्मचारी संघ हरियाणा अनिश्चितकालीन हड़ताल का फैसला करने के लिए मजबूर होगा।

फेसबुक, WhatsApp, ट्विटर पर शेयर करें

Faridabad News

Post A Comment:

0 comments: