Faridabad Assembly

Palwal Assembly

Faridabad Info

जल शक्ति अभियान के लिए जन जागरूकता अभियान तेज करें : अतिरिक्त मुख्य सचिव देवेंद्र सिंह

Haryana-Devender-Singh
हमें ख़बरें Email: psrajput75@gmail. WhatsApp: 9810788060 पर भेजें (Pushpendra Singh Rajput)

 

फरीदाबाद, । जनहित के उद्देश्य से जल शक्ति अभियान पार्ट-2 सरकार की महत्वकांक्षी योजनाओं में शुमार है। इस संबंध में संबंधित विभाग अपने से जुड़े कार्य दायित्वों का निर्वाह निष्ठा एवं ईमानदारी से कर उन्हें दिए गए लक्ष्य एवं उपलब्धियों के बारे में सतर्कता से योजनाबद्ध रूप से कार्य करने की पहल कर अपने से जुड़े कार्यों को समय रहते पूरा करें। यह दिशा-निर्देश अतिरिक्त मुख्य सचिव सिंचाई विभाग, हरियाणा देवेंद्र सिंह ने  वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के माध्यम से जिले के संबंधित विभागों के अधिकारियों को दिए। 

उन्होंने जल संरक्षण और वर्षा जल संचयन, पारंपरिक और अन्य जल निकायों/टैंकों का नवीनीकरण, बोरवेल पुनर्भरण संरचनाओं का पुन: उपयोग, जल शेड विकास, गहन वनरोपण के सम्बंध में आईईसी गतिविधियां, रेडियो जिंगल, तरु यात्रा, प्रभात फेरी, 6-12 वर्ष के बच्चों द्वारा पौधगिरी वृक्षारोपण, मानव श्रृंखला, फसल विविधीकरण, सूक्ष्म सिंचाई जैसी गतिविधियों को अपने स्तर पर योजनाबद्ध रूप से समय रहते करने बारे अधिकारियों से कहा ताकि जल शक्ति अभियान को सामूहिक प्रयासों से सफल बनाया जा सके। उन्होंने कहा कि उन्हें पूरा विश्वास है कि सभी के सांझा प्रयासों से जल शक्ति अभियान पार्ट-2 को सफल बना कर मूर्त रूप दिया जा सकेगा और इस संबंध में भविष्य की योजनाओं के तहत आमजन को जल संरक्षण के बारे में और बेहतर जागरूक किया जा सकेगा। 

इस अवसर पर अतिरिक्त उपायुक्त सतवीर मान ने शिक्षा, कृषि, पंचायती राज, बागवानी सहित संबंधित विभागों के अधिकारियों को अतिरिक्त मुख्य सचिव सिंचाई देवेंद्र सिंह द्वारा दिए निर्देशों की दृढ़ता से पालन हेतु निर्देश दिए और अतिरिक्त मुख्य सचिव देवेंद्र सिंह को आश्वस्त किया कि सभी सम्बंधित विभागीय दायित्वो को समय रहते पूरा कर जल शक्ति अभियान को सफल बनाने में कोई कोर कसर नहीं है जाने दी जाएगी।

फेसबुक, WhatsApp, ट्विटर पर शेयर करें

Haryana News

Post A Comment:

0 comments: