Faridabad Assembly

Palwal Assembly

Faridabad Info

आज केरल आ जाएगा मानसून, दिल्ली, राजस्थान, बिहार में बारिश के आसार

Monsoon-in-India
हमें ख़बरें Email: psrajput75@gmail. WhatsApp: 9810788060 पर भेजें (Pushpendra Singh Rajput)

 

नई दिल्ली -केरल में आज मानसून पहुँचने की उम्मीद है और मौसम विभाग की मानें तो दिल्ली, राजस्थान, उत्तर प्रदेश और बिहार जैसे राज्यों में अगले 24 घंटों में बारिश के आसार हैं। मौसम विभाग ने एक जून को ही केरल में मानसून पहुँचने का अनुमान लगाया था लेकिन फिलहाल वहाँ तेज हवाएं चल रही हैं और आज मानसून पहुँच सकता है। मौसम विभाग की मानें तो दिल्ली में आज ही हल्की बारिश हो सकती है। 

बिहार के 17 जिलों में बारिश के अनुमान है और कई जिलों में तेज हवाएं भी चल सकती हैं। राजस्थान के कई जिलों में पिछले दो तीन दिनों से आंधी चल रही है और कहीं-कहीं बारिश भी हो रही है। अब फिर वहाँ बारिश के अनुमान है। देश के कई राज्यों में इन दिनों तापमान 45 डिग्री के ऊपर रहता था लेकिन फिलहाल ऐसे राज्यों में 40 के ऊपर नहीं पहुँच  रहा है। लोगों को गर्मी से राहत मिल रही है। 

बारिश अगर तेज होती है तो कुछ घटनाएं भी संभव हैं। बारिश में सरकारी निर्माण , पुल वगैरा पके आम की कब टपक जाएँ कोई पता नहीं, नई, नई बनी सड़कें उखड़ने लगती हैं जैसे उनमे सीमेंट लगा ही नहीं। नाले नालियां जाम हो जाते हैं जैसे कभी सफाई ही नहीं हुई, सड़कें तालाब बन जाती हैं और चलना दूभर हो जाता है। 


फेसबुक, WhatsApp, ट्विटर पर शेयर करें

India News

Post A Comment:

0 comments: