Faridabad Assembly

Palwal Assembly

Faridabad Info

हरियाणा में 45 नगर परिषद व नगर पालिकाओं के चुनावों से पहले अध्यक्ष पद के आरक्षण के लिए निकाले गए ड्रा

Haryana-Breaking-News
हमें ख़बरें Email: psrajput75@gmail. WhatsApp: 9810788060 पर भेजें (Pushpendra Singh Rajput)

 चंडीगढ़, 22 जून - हरियाणा में 45 नगर परिषद व नगर पालिकाओं के चुनावों से पहले अध्यक्ष पद के आरक्षण के लिए आज ड्रा निकाले गए। इनमें अनुसूचित जाति वर्ग के लिए नौ सीटें हैं, जिनमें तीन महिलाओं के लिए आरक्षित हैं। पिछड़ा वर्ग की चार सीटों में दो महिलाओं के लिए आरक्षित की गई हैं, जबकि सामान्य वर्ग की दस सीटें महिलाओं के लिए आरक्षित रहेंगी।

आज पंचकूला में शहरी निकाय विभाग के महानिदेशक के कार्यालय में ड्रा के जरिये अध्यक्ष पद के लिए आरक्षित सीटों का चयन किया गया।  हरियाणा में पहली बार सभी नगर पालिकाओं और नगर परिषदों के अध्यक्षों का चुनाव सीधे मतदाता करेंगे।

आज चुने गए अनुसूचित जाति श्रेणी से पलवल में पुरूष उम्मीदवार, सोहना में महिला, सिरसा में पुरूष, फतेहाबाद में पुरूष, चीका में महिला उम्मीदवार, ऐलनाबाद में पुरूष, राजौंद में पुरूष, महम में महिला और असंध में पुरूष उम्मीदवार होगा।

ऐसे ही, पिछड़ा वर्ग श्रेणी से बहादुरगढ़ में महिला उम्मीदवार, झज्जर में पुरूष, नांगल चौधरी में महिला और बावल में पुरूष उम्मीदवार होगा।

महिला (सामान्य वर्ग) श्रेणी में नारनौल, नरवाना, कैथल, जींद, थानेसर, भिवानी, रतिया, कालांवाली, नारायणगढ़ और सफीदों में सामान्य श्रेणी की महिला उम्मीदवार होंगी।

अन्य सामान्य वर्ग श्रेणी में चरखी दादरी,हांसी, बरवाला,टोहाना, भूना, उचाना, मंडी डबवाली, होडल, गन्नौर, रानियां, गोहाना, महेंद्रगढ़, समालखा, तरावड़ी, निसिंग, घरौंडा, पेहवा, शाहबाद, लाडवा, नूह, फिरोजपुर झिरका और पुन्हाना शामिल है।

फेसबुक, WhatsApp, ट्विटर पर शेयर करें

Haryana News

Post A Comment:

0 comments: