Faridabad Assembly

Palwal Assembly

Faridabad Info

फरीदाबाद में वक्फ बोर्ड की 4 एकड़ जमीन में हो गई अवैध प्लाटिंग, अवैध प्लाटिंग में आया बड़े BJP नेता का नाम 

Faridabad-Sps-News
हमें ख़बरें Email: psrajput75@gmail. WhatsApp: 9810788060 पर भेजें (Pushpendra Singh Rajput)

 

फरीदाबाद- खोरी गांव में कभी भी तोड़फोड़ की जा सकती है। पुलिस पूरी तरह से तैयार है। स्थानीय निवासियों ने कल सड़क जाम किया था और कई लोगों पर मामले दर्ज हुए थे। कहा जा रहा है ये लोग आशियाना बचाने के लिए सड़क पर आये थे। खोरी गांव में 10 हजार से ज्यादा अवैध निर्माण बताये जा रहे हैं और सुप्रीम कोर्ट ने छह हफ्ते में खोरी गांव को खाली कराने के आदेश दिए हैं। 

बताया जा रहा है कि सभी निर्माण पूरी तरह से अवैध हैं और वन क्षेत्र में हैं। बताया जा रहा है कि यहाँ कुछ भूमाफियाओं ने गरीबों को कम पैसे लेकर प्लाट दिए साथ में उन्हें मंहगी बिजली और पानी भी बेंचते रहे। शराब माफिया उन्हें शराब बेंचते रहे और अन्य ड्रग्स भी। अब कुछ पार्टियों के लोग खोरी के निवासियों से सहानुभूति जता रहे हैं। तरह-तरह की बातें आ रहीं हैं। कुछ लोगों का कहना है कि भूमाफियाओं पर भी कार्रवाई होनी चाहिए जो वहां जमीन के साथ-साथ बिजली पानी बेंच रहे हैं। अब हम एक बड़ा खुलासा करने जा रहे हैं। हमारे संज्ञान में एक बड़ा मामला आया है। 

सोहना रोड स्थित सरूरपुर चौक के पास लगभग साढ़े चार एकड़ में वक्फ बोर्ड की जमीन है और अब उस जमीन में से शायद आधा एकड़ ही बचा है। लगभग चार एकड़ में अवैध प्लाटिंग हो गई है। तमाम निर्माण हो चुके हैं, तमाम जारी हैं, कई प्लाट छोटे उद्योगपतियों को बेंच दिए गए हैं, वक्फ बोर्ड की जगह पर निर्माण ही निर्माण दिख रहे हैं। कुछ हो चुके हैं तो कुछ जारी हैं। आज शनिवार शाम हम मौके पर पहुंचे और जानकारी हासिल की तो यहाँ की अवैध प्लाटिंग में एक बड़े नेता का नाम बताया गया जो प्रदेश में मंत्री रह चुके हैं। कई पार्टियों में रह चुके हैं और वर्तमान में भाजपा में हैं, कई बार विधायक रह चुके हैं और लोकसभा का चुनाव भी लड़ चुके हैं। हरियाणा के सहकारिता मंत्री रह चुके हैं। 

यही नहीं वह, 2004 के लोकसभा चुनाव में राजस्थान की दौसा सीट से भाजपा के टिकट पर कांग्रेस नेता और डिप्टी सीएम सचिन पायलट के खिलाफ चुनाव लड़ चुके हैं। मोदी सरकार में मौजूदा कृषि मंत्री नरेंद्र सिंह तोमर के खिलाफ मध्य प्रदेश की मुरैना-श्योपुर सीट से 2019 का लोकसभा चुनाव भी लड़ चुके है। इस प्लाटिंग में उनका नाम आ रहा है। 

आज हम मौके पर गए तो एक व्यक्ति ने हमें दो प्लाट दिखाया और दाम बताया। उसी व्यक्ति ने नेता जी का नाम लिया और उसने कहा कि यहाँ ले- देकर बिजली का मीटर भी लग जाता है। उसने बहुत कुछ बताया जिसकी रिकार्डिंग और वीडियो हमारे पास हैं। उसने कहा कि यहाँ प्लाट लेंगे तो रजिस्ट्री नहीं होगी। आपको लिखकर दे दिया जाएगा। यहाँ प्लाट के दाम फिलहाल 6500 से लेकर 30000 रूपये प्रति गज बिक रहे हैं। हमें ग्राहक समझ कई दलाल टाइप के लोग हमारे पास आ गए और जो जमीन अभी नहीं बिकी है वो हमें दिखाई गई। दाम बताया गया। हम चुपचाप सभी से हुई बातचीत को रिकार्ड करते रहे और जहाँ मौका मिला वहाँ की बातचीत का वीडियो भी हमने बना लिया। 

इसके बाद मैंने फरीदाबाद के उपायुक्त यशपाल जी से पूंछा कि सर क्या वक्फ बोर्ड की जमीन पर प्लाटिंग की जा सकती है तो उपायुक्त महोदय ने हमें हमेशा की तरह एक मिनट में ही जबाब देते हुए कहा कि No 

इसके बाद हमें लगा कि सच में यहाँ खेल हो रहा है। आज खोरी के हजारों लोग रो रहे हैं कल यहाँ के लोग रो सकते हैं। खोरी वालों की तरह इनके भी निर्माण पर पीला पंजा चल सकता है।

आपको बता दें कि फरीदाबाद प्रशासन ने एक अभियान चलाया था जिसमे कहा जा रहा था क़ि  सभी अवैघ कालेानियों में जन साधारण को जागरूक करने के लिए चेतावनी बोर्ड भी लगाये जा चुके हैं। जिसमे  आम जनता से अनुरोध है किया गया था कि  अवैध कालोनियों में भूमाफियाओं के बहकावे में आकर प्लाट ना खरीदें व अपनी मेहनत की कमाई को बरबाद ना होने दें क्योंकि अवैध कालोनी में सरकार द्वारा किसी भी प्रकार की सुविधा नहीं दी जाती है। कोई भी अवैध कालोनी/निर्माण करने से पहले सरकार से नियमानुसार अनुमति लें। अवैध कालोनी/निर्माण को किसी भी समय अधिनियम के प्रावधान में गिराया जा सकता है। इसके बाद भी फरीदाबाद में अवैध कालोनियां बसाई जा रहीं हैं। गौंछी के पास एक और अवैध कालोनी की जानकारी मिल रही है। यहाँ शाहरुख़ खान नाम का व्यक्ति प्लाटिंग कर रहा है। पूरी खबर कल 

फेसबुक, WhatsApp, ट्विटर पर शेयर करें

Faridabad News

Post A Comment:

0 comments: