Faridabad Assembly

Palwal Assembly

Faridabad Info

फरीदाबाद के जिम्मेदार नागरिकों और समाजसेवियों को CP ओपी सिंह ने कहा धन्यवाद

Thanks-Faridabad-CP-OP-Singh
हमें ख़बरें Email: psrajput75@gmail. WhatsApp: 9810788060 पर भेजें (Pushpendra Singh Rajput)

 

फरीदाबाद: पुलिस आयुक्त  ओपी सिंह कोरोना महामारी के समय में शहर के जिम्मेवार लोगों के साथ वीडियो कांफ्रेंस के माध्यम से रूबरू हुए। ओपी सिंह ने इन विकट परिस्थितियों में लोगों की मदद करने के लिए उनका धन्यवाद करते हुए कहा कि सरकार  द्वारा निर्धारित किए गए नियमों का शहर के जिम्मेदार लोग खुद से पालन करके पुलिस प्रशासन की मदद में अपना अहम योगदान दे रहे हैं।

कोरोना महामारी के इस दौर में जहां एक तरफ कुछ लोग मौके का फायदा उठाकर गरीब लोगों की जेब काटने पर लगे हुए हैं वहीं दूसरी तरफ कुछ ऐसे कल्याणकारी संगठन भी मौजूद हैं जो समाज की सेवा में अपने आप को समर्पित कर देते हैं और गरीब लोगों की मदद करके समाज में मानवता का संदेश पहुंचा रहे हैं। उन्होंने कहा कि समाज के कल्याण की जिम्मेवारी समाज में रह रहे जिम्मेवार लोगों के कंधों पर होती है जिसे फरीदाबाद के नागरिक बखूबी निभा रहे हैं।

इसके साथ ही उन्होंने बैठक में मौजूद लोगों से उनके आसपास के क्षेत्र में रहने वाले लोगों को भी इस महामारी से बचने के उपायों के बारे में जागरूक करने की हिदायत दी। उन्होंने कहा कि जिस प्रकार बूंद बूंद से सागर भरता है उसी प्रकार कुछ लोग धीरे-धीरे ही सही परंतु समाज में परिवर्तन लाने का कार्य करते हैं इसलिए समाज में रहने वाले जिम्मेवार नागरिक दूसरे लोगों को भी इस बीमारी से सुरक्षित रहने के लिए जागरूक करें।जब तक वैक्सीनेशन पूरा नहीं हो जाता तब तक उचित सावधानियां ही इस बीमारी का केवल और केवल इलाज है। इसलिए आवश्यक है कि आमजन सरकार द्वारा जारी किए गए दिशा निर्देशों का पालन करें।

नागरिक बिना आवश्यक कार्य घर से बाहर ना निकले। यदि किसी कार्य के लिए घर से बाहर निकलना भी पड़े तो अपने मुंह और नाक को मास्क लगाकर अच्छे से ढक लें।  आमजन भीड़भाड़ वाले स्थानों पर जाने से बचें और 2 गज की दूरी बनाकर रखें। अपने हाथों को बार बार साबुन से धोते रहें और सैनिटाइजर का उपयोग करें। अंत में बैठक में मौजूद सभी लोगों का धन्यवाद करते हुए मीटिंग का समापन किया गया।


फेसबुक, WhatsApp, ट्विटर पर शेयर करें

Faridabad News

Post A Comment:

0 comments: