Faridabad Assembly

Palwal Assembly

Faridabad Info

हरियाणा के DSP विरेन्द्र सिंह का कोरोना से निधन, DGP ने जताया शोक 

DSP-Virender-Singh-Haryana-Police
हमें ख़बरें Email: psrajput75@gmail. WhatsApp: 9810788060 पर भेजें (Pushpendra Singh Rajput)

 

चंडीगढ, 9 मई - हरियाणा पुलिस कोविड-19 महामारी की दूसरी लहर को विफल करने के लिए चल रही जंग में कई मोर्चों पर योद्धा की तरह डटकर अग्रणी भूमिका निभा रही है।

हरियाणा पुलिस के एक प्रवक्ता ने आज यहां बताया कि जानलेवा कोरोना के भय से जब लोग घरों से निकलने की हिम्मत नहीं जुटा पाते, तब पुलिस के ये ‘कर्मवीर’ बिना किसी डर के अंग्रिम पंक्ति में रहकर समर्पण भाव से जनता की सेवा में जुटे हैं। आमजन की सुरक्षा के लिए लाकॅडाउन और कोविड नियमों का अनुपालन सुनिश्चित करवाने के लिए दिन-रात काम पर लगे ये ‘जांबाज’ कई बार संक्रमितों के सीधे संपर्क में आ जाते हैं। फिर भी पुलिस कर्मियों का न तो हौंसला डिगा है और न ही जनसेवा के प्रति समर्पण में कोई कमी आई है।

कोरोना के खिलाफ जंग में डटे डीएसपी  विरेन्द्र सिंह का कोरोना वायरस की चपेट में आने से आज निधन हो गया। उनका रोहतक के प्राइवेट अस्पताल में 15 दिनों से इलाज चल रहा था। वर्तमान में वह क्षेत्रीय परिवहन प्राधिकरण, नारनौल के सचिव पद पर तैनात थे। इससे पहले वह डीएसपी, हांसी के पद पर अपनी सेवाएं दे रहे थे। वे हरियाणा के कई जिलों में तैनात रहे।

 डीजीपी ने दी श्रद्धांजलि

हरियाणा के पुलिस महानिदेशक श्री मनोज यादव ने डीएसपी श्री विरेन्द्र सिंह के दुर्भाग्यपूर्ण निधन पर गहरा शोक व्यक्त करते हुए कहा कि उनके आकस्मिक निधन से हरियाणा पुलिस ने अपना एक समर्पित अधिकारी खो दिया है। उन्होंने शोकाकुल परिवार के प्रति सहानुभूति व्यक्त करते हुए दिवंगत आत्मा की शांति के लिए प्रार्थना की। उन्होंने कहा कि दुख की इस घड़ी में उनके परिवार के साथ हमारी संवेदनाएं हैं।

    इससे पहले अपनी ड्यूटी के दौरान कोविड-19 से संक्रमित हुए बादली के डीएसपी श्री अशोक दहिया का बाढसा, एम्स में उपचार के दौरान 26 अपै्रल, 2021 को दुखद निधन हो गया था।

इसके अतिरिक्त, लाकॅडाउन की पालना करवाने में दिन-रात जुटे 21 पुलिसकर्मियों की कोरोनावायरस से मृत्यु हो चुकी है। वर्ष 2021 में इस महामारी से अबतक कुल 1607 पुलिसकर्मी संक्रमित हो चुके हैं, वहीं गत वर्ष 2970 पुलिसकर्मी वायरस की चपेट में आए थे।

उन्होंने कहा कि अब तक 48373 पुलिस कर्मियों ने वैक्सीन की पहली खुराक ली है, जबकि 30130 को दूसरा टीका लग चुका है। पुलिस विभाग ने बढ़ते संक्रमण के मद्देनजर इस महामारी के खिलाफ लड़ाई में फ्रंटलाइन योद्धा के रूप में डटे अपने कर्मियों के लिए पुलिस लाइनों में कोविड देखभाल केंद्र की सुविधा भी प्रदान की है।

वहीं कोरोना को हराने में तैनात एक पुलिसकर्मी ने बताया कि लोगों में संक्रमण न फैले यही उसकी ड्यूटी है। यह तो इम्तिहान की घड़ी है और वह पीछे नहीं हट सकता। हम लोगों को मास्क पहनने, हाथ धोने की सलाह देते हुए सार्वजनिक स्थानों पर व्यक्तिगत दूरी बनाए रखना भी सुनिश्चित करते हैं। साथ ही, लोगों को बेहद सतर्क रहने की अपील भी कर रहे है ताकि इस मुश्किल दौर में अपने और अपनों की सुरक्षा कर सकें। पुलिसकर्मी आक्सीजन की सुचारू सप्लाई सुनिश्चित करने, दवाइयों की कालाबाजारी रोकने सहित अस्पतालों व कोरोना प्रभावित क्षेत्रों में जनसेवा कार्य में लगे हंै।

फेसबुक, WhatsApp, ट्विटर पर शेयर करें

Haryana News

Post A Comment:

0 comments: