Faridabad Assembly

Palwal Assembly

Faridabad Info

हरियाणा में ऑक्सीजन व दवाओं की कालाबाजारी में 76 गिरफ्तार, अन्य आरोपियों की तलाश जारी

76-Arrested-In-Haryana
हमें ख़बरें Email: psrajput75@gmail. WhatsApp: 9810788060 पर भेजें (Pushpendra Singh Rajput)

 

चंडीगढ़,  - कोरोना वायरस की दूसरी लहर के प्रकोप के बीच दवाओं व ऑक्सीजन की कालाबाजारी करने वालों पर हरियाणा पुलिस का शिकंजा लगातार कस रहा है। पुलिस ने विभिन्न जिलों में कार्रवाई करते हुए कालाबाजारी में लिप्त 76 आरोपियों को काबू कर सलाखों के पीछे पहुंचाया है। साथ ही अन्य आरोपियों की तलाश जारी है।

           हरियाणा के पुलिस महानिदेशक (डीजीपी)  मनोज यादव ने  बताया कि अब तक कुल 37 एफआईआर दर्ज कर ऑक्सीजन व दवाओं की कालाबाजारी में गिरफ्तार आरोपियों से 132 रेमडेसिविर इंजेक्शन और 411 ऑक्सीजन सिलेंडर बरामद किए गए हैं। पुलिस द्वारा बरामद ऑक्सीजन सिलेंडर व इंजेक्शन केस प्रापर्टी बनाने की बजाय संक्रमितों के इलाज में इस्तेमाल के लिए स्थानीय प्रशासन को दिए जा रहे हंै।

         कोरोना महामारी के बीच कालाबाजारी के अवैध धंधे में लगे लोगों पर शिकंजा कसते हुए एक ओर जहां पुलिस मुस्तैदी से कार्य कर रही है, वहीं दूसरी ओर संक्रमित मरीजों की जिंदगी की डोर न टूटे इसके लिए भी पुलिस के जवान होम आइसोलेटिड संक्रमितों को उनके घर पर ही ऑक्सीजन सिलेंडर पहुंचाने में जुटे हैं।

श्री यादव ने बताया कि प्रदेश के 13 जिलों में रेमडेसिविर इंजेक्शन की कालाबाजारी के संबंधित कुल 23 एफआईआर दर्ज की जा चुकी हैं। इनमें 55 आरोपियों को गिरफ्तार कर 132 इंजेक्शन बरामद किए गए हंै। इसी प्रकार, ऑक्सीजन और ऑक्सीजन सिलेंडरों की कालाबाजारी में 7 जिलों में 14 केस दर्ज कर 21 आरोपियों को गिरफ्तार किया गया है। उनके कब्जे से 411 ऑक्सीजन सिलेंडर बरामद किए गए हैं।

           उन्होंने कहा कि पुलिस द्वारा लगातार ऐसे लोगों के खिलाफ कार्रवाई जारी है। प्रदेश में ऑक्सीजन सिलेंडर सहित दवाओं की कालाबाजारी व जमाखोरी रोकने के लिए हेल्पलाइन नंबर भी जारी किए गए हैं। नागरिक इस संबंध में मोबाइल नंबर 7087089947 और टोल-फ्री नंबर 1800-180-1314 पर सूचना दे सकते हैं।

 एक और कोरोना योद्धा हार गया जिंदगी की जंग, पुलिस परिवार में शोक की लहर

          डीजीपी श्री मनोज यादव ने ईएसआई राजेन्द्र सिंह के निधन पर गहरा दुख व्यक्त करते हुए शोक जताया है। कोविड-19 से जूझते हुए आज रोहतक पीजीआईएमएस में उन्होंने अंतिम सांस ली। वर्तमान में वह पुलिस थाना पीजीआईएमएस में तैनात थे। उन्होंने शोकाकुल परिवार के साथ हार्दिक संवेदना व्यक्त करते हुए दिवंगत आत्मा की शांति एवं परिजनों को यह दुख सहन करने की शक्ति प्रदान करने की ईश्वर से प्रार्थना की।  

फेसबुक, WhatsApp, ट्विटर पर शेयर करें

Haryana News

Post A Comment:

0 comments: