Faridabad Assembly

Palwal Assembly

Faridabad Info

गेहूं की खरीद के लिए सभी प्रबंध पूरे हैं, किसी भी मंडी में अभी भीड़ नहीं- CM

Haryana-CM-In-Karnal
हमें ख़बरें Email: psrajput75@gmail. WhatsApp: 9810788060 पर भेजें (Pushpendra Singh Rajput)

 

चण्डीगढ़, 4 अप्रैल - हरियाणा के मुख्यमंत्री  मनोहर लाल ने कहा कि प्रदेश में गेहूं की खरीद के लिए सभी प्रबंध पूरे हैं, किसी भी मंडी में अभी भीड़ नहीं है, मौसम में नमी होने के कारण फसल दस दिन देरी से आ रही है। उन्होंने कहा कि किसानों को मंडी में गेहूं लाने के लिए सभी का पोर्टल पर पंजीकरण किया गया है, परन्तु जिन किसानों की फसल अगेती है, उनकी फसल भी बगैर शैडयूल खरीदी जाएगी और किसानों के अनुसार ही आगे शैडयूल बनाया जाएगा।

मुख्यमंत्री आज करनाल के पीडब्ल्यूडी विश्राम गृह मे मीडिया कर्मियों से बातचीत कर रहे थे। उन्होंने कहा कि गेहूं की फसल में नमी होने के कारण अभी मंडियों में गेहूं की आवक धीमी है, परन्तु गेहूं खरीद का कार्य सरकार ने 1 अप्रैल से ही आरम्भ कर दिया है। किसानों को शुरू के एक-दो दिनों में दिक्कत आती है। इसके लिए करनाल की मंडी में किसानों की अगेती फसल की गेहूं खरीद के लिए दिक्कत थी, उनका शैडयूल के अनुसार खरीद का समय नहीं था, जिसे जिला उपायुक्त ने किसानों से मिलकर हल कर दिया है। अब किसानों की सुविधा के अनुसार ही गेहूं खरीद का शैडयूल बनाया जाएगा। किसानों को चिंता करने की जरूरत नहीं, उनकी फसल का एक-एक दाना खरीदा जाएगा।


- मुख्यमंत्री ने आवंली गांव के लोगों को खुला पत्र लिखकर सामाजिक सौहार्द बनाए रखने की अपील की, सामाजिक मुद्दों पर राजनीति करने वालों को सीएम ने दी नसीहत।

मुख्यमंत्री ने पत्रकारों के प्रश्र के उत्तर में कहा कि उन्होंने आवंली गांव के दौरे को लेकर गांव के लोगों से पत्र लिखकर कहा है कि कुछ लोग राजनीति कर रहे हैं, जबकि हम अपना भाईचारा खराब नहीं करना चाहते। लोग भी उन्हें समझा रहे हैं। मुख्यमंत्री ने ऐसे राजनीतिक लोगों को नसीहत देते हुए कहा कि ऐसे समय पर राजनीति नहीं करनी चाहिए। इस तरह से आने वाले टाईम में परिणाम सही नहीं होंगे।


- मुख्यमंत्री ने कोरोना महामारी से बचाव के लिए सभी से की अपील।

मुख्यमंत्री ने मीडिया के माध्यम से कहा कि हमें कोरोना से बचाव के तरीकों को अपनाना चाहिए। प्रदेश में कोरोना की तीसरी लहर चल रही है। उन्होंने सभी को सावधानी बरतने की अपील की और कहा कि हर नागरिक को मास्क व सेनेटाईजर का प्रयोग करना चाहिए और दो गज की दूरी बनाकर रखनी चाहिए।


करनाल शहर को भीड़भाड़ से निजात दिलाने के लिए नई व्यवस्था लागू।

स्मार्ट सिटी के तहत करनाल के बाजारों में दोपहिया वाहनों की पाबंदी पर मुख्यमंत्री ने कहा कि बाजार में भीड़भाड़ कम करने के लिए व्यवस्था बनानी पड़ती है। प्रशासन ने प्रयोग के रूप में ऐसा किया है। यदि यह सभी के सहयोग से सफल होता है तो इसके बेहतर परिणाम होंगे और सभी को इसमें प्रशासन का सहयोग करना चाहिए।


- छतीसगढ़ में शहीद हुए जवानों की शहादत पर किया दुख प्रकट।

मुख्यमंत्री ने छतीसगढ़ में शहीद हुए जवानों की शहादत पर दुख प्रकट किया और उन्हें श्रद्धाजंलि दी तथा कहा कि छतीसगढ़ में नक्सलवाद के कारण ऐसा हो रहा है। ऐसी घटना दुखदायी है। वह ऐसी घटनाओं की निंदा करते हैं।


 मुख्यमंत्री ने स्मार्ट कर्सिव बर्कशीट बुक का किया विमोचन।

मुख्यमंत्री श्री मनोहर लाल ने पीडब्ल्यूडी विश्राम गृह में स्मार्ट करनाल के स्मार्ट बच्चों के सुंदर लेखन के लिए स्मार्ट कर्सिव वर्कशीट बुक का विमोचन किया। बच्चों की लिखाई को सुंदर बनाने के लिए यह विशेष किताब करनाल की सामाजिक संस्था सत्या फाउंडेशन द्वारा तैयार करवाई गई है। मुख्यमंत्री ने संस्था के प्रधान संदीप नैन व उप प्रधान नवीन वर्मा को इस नेक कार्य के लिए शुभकामनाएं दी। संस्था के प्रधान संदीप नैन ने मुख्यमंत्री को बताया कि संस्था तीसरी से आठवीं तक पढने वाले गरीब बच्चों को कर्सिव राईटिंग का फ्री-कोर्स करवाएगी। उन्होंने मुख्यमंत्री को अवगत करवाया कि हमारी संस्था चिडिया और जल को बचाने के लिए निरतंर प्रयासरत है, इसके लिए संस्था ने करनाल की विभिन्न कालोनियों में लकड़ी के घोसलों की व्यवस्था भी की है, जिसके फलस्वरूप हजारों चिडिय़ा करनाल की प्रकृति में चह-चहाने लगी हैं।  

फेसबुक, WhatsApp, ट्विटर पर शेयर करें

Faridabad News

Post A Comment:

0 comments: