Faridabad Assembly

Palwal Assembly

Faridabad Info

रेमडेसिविर इंजेक्शन की कालाबाजारी- CIA-3 पानीपत इंस्पेक्टर अनिल छिल्लर की टीम ने 2 को दबोचा 

CIA-3-Panipat-News
हमें ख़बरें Email: psrajput75@gmail. WhatsApp: 9810788060 पर भेजें (Pushpendra Singh Rajput)

 

चंडीगढ़ - आपदा में अवसर ढूंढ मोटा माल कमाने के चक्कर  में तमाम लोग दबोचे जा रहे हैं। ताजा जानकारी के मुताबिक़ रेमडेसिविर इंजेक्शन की कालाबाजारी का भंडाफोड करते हुए सीआईए-थ्री पानीपत पुलिस ने दो युवको को तीन इंजेक्शनों सहित काबू किया है।  आरोपी इंजेक्सन को 20 हजार रुपये मे बेच रहे थे । प्रारंभिक पुलिस पुछताछ मे सामने आया आरोपी अभी तक 12 इंजैक्सनों को विभिन्न स्थानो पर बेच चुके है ।

पकड़े गए आरोपियो की पहचान इमरान निवासी बाबरपुर मंडी व मनोज निवासी मॉडल टाऊन पानीपत के रुप मे हुई । आरोपी इमरान पानीपत लाल पैथ लेब मे एरिया मैनेजर के रुप मे तैनात था वहीं मनोज रविन्द्रा हाँस्पिटल  मे दवाईयो का स्टोर चलाता है । गहनता से पुछताछ करने के लिए आरोपियो को आज माननीय न्यायलय मे पेश किया वहां से 2 दिन के पुलिस रिमांड पर लिया गया । 

सीआईए-थ्री प्रभारी इंस्पेक्टर अनिल छिल्लर ने बताया की पुलिस अधीक्षक श्री शशांक कुमार सावन जी के सख्त दिशानिर्देशो के तहत सीआईए-थ्री पुलिस टीम ने कोविड-19 महामारी की जंग में सजगता व सर्तकता रखते हुए बुधवार शाम थाना माडल टाउन क्षैत्र के अंतर्गत दो युवको को अवैध रुप से रेमडेसिविर एन्टी वायरल इन्जेक्शन की कालाबजारी करते हुए 3 इंजेक्शन सहित गिरफ्तार किया है । आरोपियो की पहचान इमरान निवासी बाबरपुर मंडी व मनोज निवासी मॉडल टाऊन पानीपत के रुप मे हुई । आरोपी इमरान पानीपत लाल पैथ लेब मे एरिया मैनेजर के रुप मे तैनात था वहीं मनोज रविन्द्रा हाँस्पिटल मे दवाईयो का स्टोर चलाता है  दोनो मिलकर अभी तक 12 इंजैक्सनो को विभिन्न स्थानो पर बेच चुके है ।

सीआईए-थ्री प्रभारी इंस्पेक्टर अनिल छिल्लर ने जानकारी देते हुए बताया कि बुधवार की शाम उन्हे गुप्त सूचना मिली की एक युवक रेमडेसिविर इंजेक्शन की कालाबाजारी करने के लिए रामलाल चौंक पर खड़ा है । उन्होने तुरंत यह सूचना पुलिस अधीक्षक श्री शशांक कुमार सावन जी के संज्ञान मे लाकर आदेशानुसार पानीपत ड्रग कन्ट्रोल ऑफिसर श्रीमति विजय राजे को सूचना दे उनको साथ लेकर आरोपित की धरपकड़ के लिए अपनी टीम को साथ ले तुरंत मौके पर दंबिस दे युवक को काबु कर प्रारंभिक पूछताछ की तो युवक ने अपनी पहचान इमरान पुत्र मोहमद उमर निवासी बाबरपुर मंडी पानीपत के रुप मे बताई । युवक के बैग की तलाशी ली तो 3 रेमडेसिविर इंजेक्शन बरामद हुए । युवक से इंजेक्शन के खरीद रिकॉर्ड, दवाओं की बिक्री लाइसेंस, लाइसेंस प्रस्तुत करने के लिए कहा, लेकिन वह मौके पर कोई भी लाईसैन्स या रसीद इत्यादि नही दिखा सका । गहनता से पुछताछ करने पर आरोपी इमरान ने बताया कि वह पानीपत लाल पैथ लेब मे एरिया मैनेजर के रुप मे तैनात है । उक्त इंजैक्सनो को वह रविन्द्रा हाँस्पिटल मे सैनी मैडिकल स्टोर के संचालक मनोज निवासी माडल टाउन पानीपत से खरिद कर लाया है । पुलिस टीम ने इमरान को साथ ले उक्त स्टोर संचालक को काबू कर दोनो से पुछताछ की तो आरोपियो ने बताया कि वह अभी तक 20 हजार रुपये के हिसाब से 12 इंजैक्सनो को विभिन्न स्थानो पर बेच चुके है ।  ड्रग कन्ट्रोल ऑफिसर श्रीमति विजय राजे की शिकायत पर आरोपियो के खिलाफ ड्रग व कास्मेटिक एक्ट व आईपीसी की विभिन्न धाराओ के तहत माडल टाउन  थाना मे मुकदमा दर्ज कर कानूनी कार्रवाई अमल मे लाई गई । गहनता से पूछताछ करने के लिए दोनो आरोपियो को आज  माननीय न्यायालय मे पेश कर 2 दिन के  पुलिस रिमांड पर  लिया गया ।

फेसबुक, WhatsApp, ट्विटर पर शेयर करें

Haryana News

Post A Comment:

0 comments: