Faridabad Assembly

Palwal Assembly

Faridabad Info

बड़रांव तालाब काण्ड, कहाँ गायब हुए काटे गए पेड़ और क्यू खुद रहे हैं इतने तालाब

Badram-Palwal-News
हमें ख़बरें Email: psrajput75@gmail. WhatsApp: 9810788060 पर भेजें (Pushpendra Singh Rajput)

 

फरीदाबाद - पहले जो काम पिछड़े  राज्यों में होता था अब वो देश के खास राज्यों में होने लगा है यानी कागज़ पर विकास दिखाओ और करोड़ों खा जाओ। पानी वाले तालाब पर मिट्टी डलवा दो और जहां हरे भरे पेड़ हैं वहाँ उन्हें काटकर बेंच दो और वहाँ तालाब खुदवा दो।  हरियाणा के फरीदाबाद जिले में हाल में नगर निगम के कई अधिकारी सस्पेंड हुए थे। निगम में व्याप्त भ्रष्टाचार के मामले का खुलासा उस समय हुया जब निगम पार्षद दीपक चौधरी ने 2017 से लेकर 2019 तक विकास कार्यों का ब्योरा मांगा. नगर निगम के द्वारा जो रिपोर्ट दीपक चौधरी को दी गई उसमें यह खुलासा हुआ कि वर्ष 2017 से वर्ष 2019 तक अलग-अलग वार्डो में करीब 50 करोड़ की राशि आवंटित की गई.लेकिन इस राशि से कोई काम नहीं हुआ। इसके बाद इन अधिकारियों पर गाज गिरी। दो तस्वीरें देखें इस बारे में खबर आगे जारी है। 



फरीदाबाद लोकसभा क्षेत्र के पलवल जिले की पृथला विधानसभा क्षेत्र के बड़राम गांव का मामला अब सुर्ख़ियों में है जहां एक नहीं दो तालाब खोद दिए गए और उस तालाब पर मिट्टी डाली जा रही है जो ऐतिहासिक है और अब भी उसमे पानी भरा है। जहाँ तालाब खोदे जा रहे हैं वहाँ तमाम हरे भरे पेड़ थे। 

स्थानीय समाजसेवी रजनीश ने गांव के सरपंच पर बड़ा आरोप लगाते हुए कई विभागों में शिकायत दी है जिनका कहना है कि हरे भरे पेड़ काटकर बेंच दिए गए और मौके पर पुलिस भी आई थी। 

गांव के लोग भी इसे बड़ा खेल बता रहे हैं। एक जगह दो नए तालाब क्यू खोदा जा रहा है जब वहाँ ऐतिहासिक और काफी गहरा तालाब है। यहाँ भी अब कई विभागों के अधिकारियों पर सवाल उठने लगे हैं। गांव के लोग इसे एक बड़ा खेल बता रहे हैं। 

फेसबुक, WhatsApp, ट्विटर पर शेयर करें

Faridabad News

Post A Comment:

0 comments: