Faridabad Assembly

Palwal Assembly

Faridabad Info

इसी साल शुरू होगा फ़रीदाबाद में बन रहे अटल बिहारी वाजपेयी राजकीय चिकित्सा महाविद्यालय में दाखिला 

Atal-Collage-Faridabad
हमें ख़बरें Email: psrajput75@gmail. WhatsApp: 9810788060 पर भेजें (Pushpendra Singh Rajput)

 

चंडीगढ़, 10 मार्च- हरियाणा के स्वास्थ्य मंत्री  अनिल विज ने कहा कि फरीदाबाद के छांयसा में बनाए जा रहे श्री अटल बिहारी वाजपेयी राजकीय चिकित्सा महाविद्यालय में दाखिले इसी वर्ष से शुरू होंगे।

 विज ने  हरियाणा विधानसभा के बजट सत्र के दौरान एक प्रश्न के उत्तर में बोलते हुए कहा कि इस महाविद्यालय में 100 सीटों पर दाखिला होगा। उन्होंने बताया कि इस समय राज्य के 11 जिलों में 12 सरकारी व निजी चिकित्सा महाविद्यालय संचालित हैं। इसके अतिरिक्त, करनाल के कुटैल में पंडित दीनदयाल उपाध्याय स्वास्थ्य विज्ञान विश्वविद्यालय खोला जा रहा है। इसके निर्माण में 750 करोड़ रुपये से अधिक की लागत आने का अनुमान है, जिसके निर्माण के लिए कार्य आवंटित कर दिया गया है। इसके साथ ही, भारत सरकार द्वारा झज्जर जिले में करीब 2035 करोड़ रुपये की लागत से राष्ट्रीय कैंसर संस्थान बनाया गया है।

स्वास्थ्य मंत्री ने कहा कि प्रदेश में स्वास्थ्य सेवाओं के उन्नयन के लिए सरकार संकल्पबद्ध है, जिसके चलते राज्य के छ: जिलों नामत: भिवानी, जींद, महेन्द्रगढ़, कैथल, सिरसा तथा यमुनानगर में नये चिकित्सा महाविद्यालय स्थापित किये जा रहे हैं। इनके निर्माण कार्य को स्वीकृति प्रदान की जा चुकी है। इसके अलावा, रेवाड़ी के मनेठी में 225 एकड़ भूमि पर अखिल भारतीय आयुर्विज्ञान संस्थान बनाने की प्रक्रिया चल रही है।

फेसबुक, WhatsApp, ट्विटर पर शेयर करें

Faridabad News

Post A Comment:

0 comments: