Faridabad Assembly

Palwal Assembly

Faridabad Info

90 लाख का प्लाट खरीद पड़ोसी के घर तक खोदी सुरंग, करोड़ों के गहने चुराकर फुर्र हुआ

Robbery-In-Rajasthan
हमें ख़बरें Email: psrajput75@gmail. WhatsApp: 9810788060 पर भेजें (Pushpendra Singh Rajput)

 

नई दिल्ली - जब कोई किसी प्लाट में नया घर बनाता है तो नींव खुदाई के दौरान उसमे से मिट्टी निकलती है और लोग मिट्टी को बाहर ट्रैक्टर वगैरा के माध्यम से बाहर ले जाते हैं। राजस्थान में के जयपुर में भी एक व्यक्ति ने 90 लाख रूपये का प्लाट खरीदा और निर्माण भी शुरू हुआ और ,निर्माण के दौरान मलवे को बाहर भी भेजा गया। कोई शक नहीं कर सकता कि यहाँ एक बड़ा खेल चल रहा है। प्लाट के अंदर से एक सुरंग बनाई जा रही है और सुरंग बनाकर प्लाट मालिक ने  घर के नीचे तक ऐसी 20 फीट लंबी सुरंग खोदी जो  सीधे पड़ोसी डाक्टर के कमरे में जाकर निकली। इसके बाद डॉक्टर के घर में बेसमेंट में रखे लोहे के 3 बड़े बक्सों में रखी करीब 4 क्विंटल चांदी की सिल्लियां और जेवर चोरी कर लिए गए। इस चोरी के चर्चे पूरे राजस्थान में हैं। 

जयपुर के ACP रायसिंह बेनीवाल ने मीडिया घटना की जानकारी देते हुए बताया कि शुक्रवार को वैशाली नगर में आम्रपाली सर्किल के डी-ब्लॉक में रहने वाले डॉ. सोनी ने चोरी की शिकायत दर्ज कराई। रिपोर्ट में डॉ. सोनी ने बताया कि वे 2 दिन पहले बेसमेंट में गए थे। वहां चांदी के गहने गायब मिले, जब ध्यान से छानबीन की तो उन्हें लोहे के बॉक्स भी कटे हुए मिले। साथ ही एक बॉक्स के नीचे करीब 2 फीट गहरा गड्ढा सा दिखा। जब इस घटना की जांच हुई तो पता चला कि चोरों ने इस घटना को अंजाम देने के लिए करीब 20 फीट लंबी सुरंग बनाई और चांदी की सिल्लियां, जेवर उड़ा ले गए।

पुलिस ने बताया कि इसी कॉलोनी में डॉ. सोनी के घर के ठीक पीछे एक प्लाट पड़ा हुआ है, जिसमें एक कमरा बना हुआ है। जांच इमं पता चला है कि यह मकान किसी बनवारी लाल जांगिड़ नाम के व्यक्ति ने खरीदा है और इसका मकान नंबर डी-135 है। इसी मकान में बने कमरे की फारस को तोड़कर सुरंग बनाई गई है। चोर करीब 20 फीट लंबी सुरंग खोदकर डॉक्टर के बेसमेंट में पहुंचे। वहां जमीन में गड़े बक्सों में रखे चांदी के गहने और सिल्लियां चुरा ले गए। चांदी और अन्य गहनों की कीमत कई करोड़ रूपये बताई जा रही है।

फेसबुक, WhatsApp, ट्विटर पर शेयर करें

India News

Post A Comment:

0 comments: