Faridabad Assembly

Palwal Assembly

Faridabad Info

बवाली दीप सिद्धू पुलिस की पहुँच से दूर, जानें अब क्यू अनिश्चितकाल के लिए बंद किया गया लाल किला

Read-Fort-India
हमें ख़बरें Email: psrajput75@gmail. WhatsApp: 9810788060 पर भेजें (Pushpendra Singh Rajput)

नई दिल्ली- आजादी के बाद पहली बार लाल किले पर इस 26 जनवरी को जो कुछ हुआ उससे भारत की छबि दुनिया भर में धूमिल हुई। सत्ताधारी भाजपा इसी वजह से कई राज्यों में तिरंगा यात्रा निकाल रही है कि अब पछताए क्या होगा जब चिड़िया चुग गई खेत। 15 अगस्त हो या 26 जनवरी लाल किले से सम्बंधित खबरों में आता है कि इन दिनों यहाँ परिंदा भी पर नहीं मार सकता लेकिन ये दावे इस 26 जनवरी को धराशाई हो गए और वायरल वीडियों में देखा गया कि उपद्रवी घोड़े लेकर सीढ़ियों पर चढ़ गए। 

लाल किला काण्ड का आरोपी दीप सिद्धू अब तक दिल्ली पुलिस की पकड़ से दूर है और दिल्ली पुलिस और भाजपा सरकार पर बड़े सवाल उठ रहे हैं। दीप सिद्धू की पीएम, गृह मंत्री सहित कई बड़े भाजपा नेताओं के साथ तस्वीर वायरल हुई और विपक्ष ने कहा कि लाल किला काण्ड भाजपा ने ही करवाया है। 

दिल्ली पुलिस पर बड़े सवाल उस समय भी उठे जब भाजपा की पोल खोल रहे एक पत्रकार मनदीप पूनिया को गिरफ्तार कर लिया लेकिन सिद्धू पहुँच से बाहर रहा। पूनिया को आज जमानत भी मिल गई। दीप सिद्धू की  गिरफ्तारी अभी तक न होने से सवाल भाजपा और दिल्ली पुलिस पर ही उठ रहे हैं। कहा जा रहा है कि किसान आंदोलन को ख़त्म करने के लिए भाजपा ने ये खेल रचा था और उपद्रवियों को जान बूझकर लाल किले तक पहुँचने दिया गया और दिल्ली पुलिस के हाथ बांध दिए गए थे। किसान संगठनों ने भी लाल किला कांड पर भाजपा की केंद्र सरकार को घेरा था। 

लाल किले की बात करें तो दीप सिद्धू के बाद अब बर्ड फ़्लू के कारण लाल किला सुर्ख़ियों में है क्यू कि आम जनता और पर्यटक अब दिल्ली स्थित लाल किले का दीदार नहीं कर सकेंगे।  लाल किले को अनिश्चितकाल के लिए बंद कर दिया है। दिल्ली सेंट्रल के डीएम ने आज  एक आदेश जारी किया है।  आदेश में कहा गया है कि लाल किला और आसपास के इलाके में बर्ड फ्लू के संक्रमण को ध्यान में रखते हुए परिसर को आम जनता और पर्यटकों के लिए बंद किया जा रहा है। देखें कैसे उस दिन घोड़े घोड़ियों के साथ लाल किले पर चढ़े थे बवाली

फेसबुक, WhatsApp, ट्विटर पर शेयर करें

India News

Post A Comment:

0 comments: