Faridabad Assembly

Palwal Assembly

Faridabad Info

लोकसभा में गरजे राहुल, मोदी-शाह और उनके 2 मित्रों को घेरा, कहा ये हम 2 हमारे 2 की सरकार 

Rahul-Gandhi-In-Loksabha
हमें ख़बरें Email: psrajput75@gmail. WhatsApp: 9810788060 पर भेजें (Pushpendra Singh Rajput)

 

नई दिल्ली- ढाई महीने से ज्यादा समय से चल रहे किसान आंदोलन का मुद्दा लोकसभा और राज्य सभा में छाया हुआ है। पीएम मोदी ने इन कानूनों को लेकर लोकसभा में जो कुछ कहा उस पर कांग्रेस ने पलटवार किया है और कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी आज मोदी सरकार पर जमकर बरसे और मोदी-शाह और अडानी-अम्बानी का नाम न लेते हुए हम दो हमारे दो का नया नया दिया। 

राहुल गांधी ने कहा कि पहले कानून की विषय वस्तु यह है कि देश में कहीं भी खाद्यान्न, फल और सब्जियों की असीमित खरीद हो सकती है। अगर देश में कहीं भी खरीद असीमित है तो मंडियों में कौन जाएगा, पहले कानून की सामग्री मंडियों को खत्म करना है। 

दूसरे कानून की सामग्री यह है कि बड़े व्यापारी जितना चाहें उतना अनाज, फल और सब्जियां स्टोर कर सकते हैं। वे जितना चाहें उतना होर्डिग लगा सकते हैं। दूसरे कानून की सामग्री आवश्यक वस्तु अधिनियम को समाप्त करना है। यह भारत में असीमित जमाखोरी करेगा। तीसरे कानून की सामग्री यह है कि जब कोई किसान अपनी फसलों की सही कीमत मांगने के लिए भारत के सबसे बड़े व्यापारी के सामने जाता है, तो उसे न्यायालय में जाने की अनुमति नहीं होगी। 

 राहुल गांधी ने कहा कि सालों पहले फैमिली प्लानिंग में नारा था- हम दो और हमारे दो। आज क्या हो रहा है, जैसे कोरोना दूसरे रूप में आता है, वैसे ही ये भी नए रूप पर आ रहा है। अब चार लोग चला रहे हैं, उनका नारा है हम दो, हमारे दो। देखें कैसे भाजपा पर बरसे राहुल 



फेसबुक, WhatsApp, ट्विटर पर शेयर करें

India News

Post A Comment:

0 comments: