Faridabad Assembly

Palwal Assembly

Faridabad Info

भाजपा के दो र्शीष नेताओं ने अपने 2 चेहतों को खुश के लिए लागू किये कृषि कानून - अभय चौटाला 

Abhay-Chautala-At-Kurukshetra
हमें ख़बरें Email: psrajput75@gmail. WhatsApp: 9810788060 पर भेजें (Pushpendra Singh Rajput)

 

बाबैन, 13 फरवरी राकेश शर्मा- इनैलो नेता अभय चौटाला ने कहाकि भाजपा हमेशा ही किसान-मजदूर विरोधी पार्टी रही है और भाजपा के दो र्शीष नेताओं ने अपने 2 चेहतों को खुश के लिए ही देश में 3 काले कृषि कानून लागू किए है। उन्होंने कहाकि अडानी-अ बानी के लिए सरकार किसानों को उनकी जमीनों से बेदखल कर उन्हें जमीन बेचनें पर मजबूर करने का प्रयास कर रही है। उन्होंने कहाकि कि इनैलो हमेशा ही किसान-मजदूर की हितैशी पार्टी रही है और उन्होंने किसानों के हितों की रक्षा के लिए ही विधानसभा की सदस्यता से इस्तीफा दिया है।

 उन्होंने कहाकि भाजपा की हमेशा ही हिन्दू, मश्लिम, सिख, इसाई को आपस में लड़ा कर राजनीति करने की नीति रही है और लाल किले की घटना भी उसी नीति का एक अहम हिस्सा थी। उन्होंने कहाकि भाजपा नेताओं ने लालकिला पर अपने आदमी भेजकर लालकिला की घटना को अंजाम दिया था ताकि किसानों को आम जनता की नजरों में बदनाम किया जा सके। उन्होंने कहाकि सोशल मिडिया द्वारा निभाई गई महत्वपूर्ण भूमिका ने भाजपा नेताओं के मंसूबों को बेनकाब कर दिया है। उन्होंने किसानों को आह्वान किया कि जब तक केन्द्र सरकार तीनों कृषि कानून को वापिस नहीं लेती तब तक  किसान आंदोलन को और मजबूत करे ताकि केन्द्र सरकार को काले कानून वापिस लेने के लिए मजबूर किया जा सके। उन्होंने प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी से मांग करते हुए कहाकि वह किसानों के हित में 3 कृषि कानूनों को वापिस लेने के साथ-साथ अपने वायदे स्वामीनाथन आयोग की रिपोर्ट को लागू करने के साथ-साथ किसानों की आमदन को दुगना करने के लिए किसानों की फसलों के एम.एस.पी. को कानूनी अमलीजामा पहनाए।

 चौटाला आज किसान जनजागरण अभियान के तहत गांव खरींडवा में एक जनसभा को संबोधित कर रहे थे। इस अवसर पर गांव के सरपंच प्रतिनिधि पवन कुमार ने अभय चौटाला को पगड़ी भेंट कर उनका स मान किया। इस अवसर पर इनैलो के जिलाध्यक्ष बुटाङ्क्षसह ने हल, अकाली दल के नेता कवंलजीत ङ्क्षसह अजराना ने सिख संगत की और से सरोपा व कृपाण, सतपाल खरींडवा ने देवीलाल का चित्र व हल्का लाडवा व शाहाबाद के विभिन्न गांवों से 51-51 पगडियां देकर अभया चौटाला को स मानित किया गया। इस अवसर पर इनैलो के राष्ट्रीय उपाध्यक्ष प्रकाश भारती, प्रदेशाध्यक्ष नफेङ्क्षसह राठी, पूर्व मंत्री राजकुमार बाल्मीकि, श्याम ङ्क्षसह राणा, पूर्व विधायक रेखा राणा, बुटा ङ्क्षसह, कंवलजीत अजराणा, पूर्ण बड़शामी, सतपाल खरींडवा, जगीर मेहरा, रणधीर मथाना, सुरजीत कौर, सुरेन्द्र कौर, सलिन्द्रों रामपुरा, सुनीता पांचाल, परमजीत सौंटी के अलावा अनेक पार्टी नेता भी उपस्थित थे। अभय चौटाला ने कहाकि कि कांग्रेस के नेता किसान आंदोलन की आड़ में अपनी राजनैतिक रोटियां सेक रहे है। 

उन्होंने कहाकि यदि भूपिन्द्र  हुड्डा किसानों के हितैशी होते तो विधानसभा से इस्तीफा देकर किसानों के साथ आंदोलन करते। प्रदेश सरकार पर प्रहार करते हुए अभय चौटाला ने कहाकि प्रदेश में लॉकडाउन के समय जब प्रदेश में सबकुछ बंद था भाजपा के मंत्री शराब बेचने का काम कर प्रदेश में बड़ा शराब घौटाला किया। कोरोना के नाम पर पी.पी. किट, मास्क व ग्लब्स खरीदनें में भारी घौटाला किया गया और किसानों की फसलों के भुगतान के लिए आए 17 हजार करोड रुपये किसानों को ना बांट कर कई महीनें तक एक प्राईवेट में जमा रखकर भारी घोटाला किया गया। उन्होंने लोगों से कहाकि पगड़ी स मान का प्रतीक है और जिस प्रकार जाऊ देवी लाल और ओमप्रकाश चौटाला ने लोगों की पगड़ी की लाज रखी थी वे भी लोगों द्वारा दी गई पगड़ी की लाज रखेंगे और लोगों के स मान पर कोई आंच नहीं आने देंगे।

फेसबुक, WhatsApp, ट्विटर पर शेयर करें

Haryana News

Post A Comment:

0 comments: