Faridabad Assembly

Palwal Assembly

Faridabad Info

कोरोनाकाल से तमाम परेशानियां झेल रहे उद्योगपतियों की अब कच्चे माल की कीमतें बढ़ने से और बढ़ी टेंशन

Rajive-Chawla-Faridabad
हमें ख़बरें Email: psrajput75@gmail. WhatsApp: 9810788060 पर भेजें (Pushpendra Singh Rajput)

 

फरीदाबाद। प्रमुख औद्योगिक संगठन आईएमएसएम‌ई आफ इंडिया ने देश में कच्चे माल की कीमतों में हो रही बढ़ोतरी पर जहां चिंता व्यक्त की है, वही इस संबंध में सदस्यों को सुझाव दिया गया है कि वे कोलैक्टिव परचेज जैसे कदमों की ओर विशेष रूप से ध्यान दें।

आई एम एसएमई ऑफ इंडिया के चेयरमैन  राजीव चावला ने यहां विभिन्न सदस्यों द्वारा एक वर्चुअल मीटिंग में उठाई गई मांग व समस्या पर अपने विचार व्यक्त करते हुए कहा कि हालांकि आई एम एस एम ई ऑफ इंडिया ने इस संबंध में केंद्र और राज्य सरकारों का ध्यान आकर्षित किया है और उन्हें पूर्ण विश्वास है कि शीघ्र ही इस संबंध में सरकारी स्तर पर कदम उठाए जाएंगे, परंतु औद्योगिक संस्थान यदि एकजुट होकर कोलैक्टिव परचेसजग पर ध्यान दें तो समस्या के समाधान की ओर फौरी तौर पर कदम उठाए जा सकते हैं।

श्री चावला ने स्पष्ट करते कहा कि दिसंबर व जनवरी माह में लगभग प्रत्येक वर्ष रॉ मेटेरियल की कीमतों में बढ़ोतरी का क्रम रहता है परंतु इस वर्ष समस्या अधिक विकट इसलिए लग रही है क्योंकि यह रिकवरी का समय है और कोरोनाकाल के कारण हमारे समक्ष पहले से ही काफी परेशानियां आ रही हैं।

श्री चावला ने सदस्यों के सवालों का जवाब देते हुए कहा कि स्टील की कीमतों में जो बढ़ोतरी देखी गई है, उसके मद्देनजर केंद्र सरकार व संबंधित मंत्रालयों से आग्रह किया गया है कि वह निर्यात को नियंत्रित करें ताकि घरेलू बाजार में स्टील की उपलब्धता को सुनिश्चित किया जा सके।

श्री चावला ने कहा कि समस्याएं वास्तव में जटिल है, परंतु इस संबंध में परस्पर एकजुट होकर कार्य करना होगा और इस संबंध में पहले भी जो प्रयोग किए गए वह काफी सफल रहे हैं। आपने विश्वास व्यक्त किया कि टीम भावना से मौजूदा समय में बन रही रा मैटिरियल की कीमतों में बढ़ोतरी संबंधी समस्या का समाधान भी ढूंढ लिया जाएगा और औद्योगिक संस्थान पुनः अपने श्रेष्ठ प्रदर्शन से शीर्ष स्तर की ओर बढ़ेंगे। 

फेसबुक, WhatsApp, ट्विटर पर शेयर करें

Faridabad News

Post A Comment:

0 comments: