Faridabad Assembly

Palwal Assembly

Faridabad Info

अप्रैल तक लटक सकते हैं हरियाणा पंचायत चुनाव

Panchayat-Election-Haryana
हमें ख़बरें Email: psrajput75@gmail. WhatsApp: 9810788060 पर भेजें (Pushpendra Singh Rajput)

चंडीगढ़: हरियाणा के ग्रामीण क्षेत्रों की सड़कों के खम्भों पर होडिंग पोस्टर नए साल से ही लगने शुरू हो गए थे और नेता हर त्यौहार पर होर्डिंग्स लगा रहे हैं जिन्हे लगता था जल्द पंचायत चुनाव होने वाले हैं लेकिन लगता नहीं है कि सरकार समय पर पंचायत चुनाव करवा सकेगी। पिछली बार भी पंचायत चुनाव 6 महीने तक लटके थे और अब भी लटक सकते हैं। 24 फरवरी के पहले पंचायत चुनाव हो जाने हैं और कल से फरवरी का माह शुरू हो रहा है और अभी तक सरकार की तरफ ऐसा ऐसा कुछ नहीं दिख रहा है न ही चुनाव आयोग की तरफ से कोई हलचल है। माना जा रहा है कि अब पंचायत चुनाव अप्रैल के आस-पास ही होंगे। 

कहा जा रहा है कि बॉर्डबंदी के कारण चुनाव लटक सकते हैं तो कुछ लोगों का मानना है कि वर्तमान में हरियाणा का माहौल ठीक नहीं चल रहा है। किसान आंदोलन के कारण  भाजपा-जजपा नेताओं का विरोध हो  रहा है इसलिए चुनाव लटकाये जा रहे हैं क्यू कि अभी चुनाव करवाए गए तो दोनों पार्टियों को नुक्सान हो सकता है। 

प्रदेश में इस बार  इस बार 22 जिला परिषद, 6205 पंचायत और 142 ब्लाक समिति के चुनाव होने हैं। 24 फरवरी, 2021 को पांच साल का समय पूरा हो रहा। संविधान और पंचायती राज एक्ट के अनुसार, पांच साल पूरे होने से पहले ही अगले चुनाव होने चाहिए लेकिन कोई हलचल नहीं है। संभावित उम्मीदवार निराश हैं क्यू कि वो कई महीने से तैयारी कर रहे हैं। महिलाओं के लिए 50 फीसदी का आरक्षण का मामला भी कोर्ट में पहुँच चुनाव है। ये मामला भी चुनाव की राह में रोड़ा बन रहा है। 



फेसबुक, WhatsApp, ट्विटर पर शेयर करें

Haryana News

Post A Comment:

0 comments: