Faridabad Assembly

Palwal Assembly

Faridabad Info

26 जनवरी परेड, कुंडली बार्डर पर जुटे एक लाख किसान, बनाई जा रहीं हैं 50 आकर्षक झांकियां

Kisan-Andolan-india-60-days
हमें ख़बरें Email: psrajput75@gmail. WhatsApp: 9810788060 पर भेजें (Pushpendra Singh Rajput)

नई दिल्ली- किसान आंदोलन को दो महीने पूरे होने वाले हैं और अब किसान दिल्ली में परेड की तैयारी कर रहे हैं। किसान नेताओं का दावा है कि उन्हें दिल्ली में परेड की इजाजत मिल गई है। भारतीय किसान युनियन के हरियाणा के अध्यक्ष गुरनाम सिंह चढूनी का कहना है कि किसान 26 जनवरी को दिल्ली में परेड करेंगे उसके बाद फिर वो आंदोलन स्थल पर वापस आ जाएंगे। उन्होंने एक वीडियो पोस्ट कर कहा है कि ट्रैक्टर परेड पूरी तरह से शांतिपूर्ण होगी और उन्होंने युवाओं से आह्वान किया है कि परेड में कोई गलत हरकत न करें। 

दिल्ली बार्डर से जानकारी मिल रही है कि कुंडली बार्डर पर एक लाख किसान जुट चुके हैं और कई तरह की झांकियां बनाई जा रहीं हैं। 50 से ज्यादा झांकियों के माध्यम से किसान लोगों को किसानी के बारे में बताएँगे। बैल चलाते किसान और सरकार के साथ चल रही लड़ाई पर बनाई झांकी किसानों ने अपनी परेड को राजपथ पर निकलने वाली परेड की तरह दिखाने की पूरी तैयारी की हुई है। 

जिन 50 झांकियों को शामिल किया जाएगा, वह अलग-अलग राज्यों की होंगी तो उनको प्रशिक्षित कलाकारों की मदद से तैयार किया गया है। यह झांकियां ट्रालियों में रहेंगी और उनके साथ उसकी राज्य के किसान मौजूद रहेंगे। उसकी थीम इस तरह से रखी गई है कि किसी में बैलों से किसान खेत की जुताई करते दिख रहे हैं। किसी में सरकार के साथ चल रही किसानों की इस लड़ाई को दिखाया गया है। कृषि कानूनों के नुकसान पर भी झांकी निकाली जाएंगी। 


फेसबुक, WhatsApp, ट्विटर पर शेयर करें

India News

Post A Comment:

0 comments: